हिंदू धर्मसभा में पहुंचे हजारों श्रद्धालु : पंडित लखनलाल मिश्र की जन्मभूमि मुरा में जगद्गुरु निश्चलानंद सरस्वती महाराज जी की संगोष्ठी का दूसरा दिन, निश्चलानंद महाराज बोले : “आने वाले साढ़े तीन वर्षों में नेपाल और भारत होगा हिंदू राष्ट्र”

Exclusive Latest आस्था छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर/मुरा, 29 फरवरी 2024

छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित लखन लाल मिश्र जी की जन्मभूमि मुरा में विशाल हिंदू धर्मसभा का आयोजन पूर्व आईएएस और पंडित लखन लाल मिश्र के पुत्र गणेश शंकर मिश्र के द्वारा किया गया है । इस हिंदू धर्मसभा में पूरी पीठाधीश्वर जगद्गुरु निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज अपने श्रीमुख से हिंदुओं को जगाने के साथ हिंदू राष्ट्र स्थापित करने की चेतना जगा रहे हैं । ग्राम मूरा में आयोजित कार्यक्रम का आज दूसरा दिन था जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु जगद्गुरु को सुनने पहुंचे । हिंदू राष्ट्र को लेकर देश के अलग – अलग जगहों पर राष्ट्रोत्कर्ष अभियान के तहत संगोष्ठी कर रहे निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज की मुरा में आयोजित संगोष्ठी का आज दूसरा दिन था । संगोष्ठी में शंकराचार्य महाराज ने हिंदुओं को जागने के लिए कहा । संगोष्ठी कार्यक्रम में आसपास के साथ दूर दराज के श्रद्धालु भी हजारों की संख्या में पहुंचे थे ।

 

 

धर्मसभा के आयोजक पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्र ने कहा कि हमारी यह क्षेत्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का क्षेत्र रहा है और इस धरती पर जब निश्चलानंद महाराज के चरण पड़े तो यह क्षेत्र पवित्र हो गया है । गणेश शंकर मिश्र ने आगे कहा कि हमारा परिवार सनातनी है और हम हिंदू धर्म को मानने वाले लोग है इसलिए ऐसे कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करने के लिए करा रहे है ।

 

कार्यक्रम को लेकर स्थानीय जनता भी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हमें उम्मीद नहीं थी के हमारे गांव में ऐसा कार्यक्रम कभी होगा, इस आयोजन के लिए ग्रामीणों ने गणेश शंकर मिश्र और उनके परिवारजनों को धन्यवाद भी दिया है । कार्यक्रम को लेकर गणेश शंकर मिश्र के पुत्र पीयूष मिश्र ने कहा कि हमारे दादा जी ने देश के लिए अपना बलिदान से दिया और मेरे पिताजी इतना बड़ा आयोजन अपने ही गृहग्राम में करा रहे है, जो बहुत बड़ी बात है ।

पढ़ें   कोरोना वायरस से सुरक्षा : जिले के अंदर की सुरक्षा के साथ ही अंर्तजिला तथा अंतर्राज्यीय पास जारी करने के संबंध में दिशा-निर्देश हुआ जारी, अगर आपको जाना होगा दूसरा जिला तो लेनी होगी अनुमति

 

हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

किसी पूर्व आईएएस के द्वारा छत्तीसगढ़ में संभवत: ऐसा पहला धार्मिक कार्यक्रम है । आज संगोष्ठी कार्यक्रम में तकरीबन 5 हजार से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे । ग्रामीणों ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में भक्तजनों का आना इस बात का द्योतक है कि संगोष्ठी का कार्यक्रम काफी सफल रहा । संगोष्ठी में आए सभी लोगों ने इस आयोजन के लिए गणेश शंकर मिश्र और उनके परिवारजनों का धन्यवाद भी किया ।

Share