इनकम टैक्स ने VIP रोड स्थित फाईनेंस ब्रोशर के यहां मारा छापा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

राजनांदगांव, 21 मार्च 2024इनकम टैक्स की एक टीम ने गुरुवार को राजनांदगांव के वीआईपी रोड स्थित एक फाईनेंस ब्रोकर के घर छापा मारा। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद आयकर विभाग की टीम ने ब्रोकर के पीछे स्थित एक मकान में दबिश दिया जो उसके ससुरा हैं वहां पर आय-व्यय कर जानकारी ली जा रही है। अधिकृत रूप से आयकर अफसरों की ओर से कोई जानकारी सामने नहीं आई।
आज लगभग 12 बजे के आसपास वीआईपी रोड स्थित ब्रोकर के घर आईटी के अफसरों ने धावा बोला। टीम सीधे ब्रोकर के घर में मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ करते हुए उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं दी। टीम पूरी तैयारी के साथ घर में पहुंची। इनकम टैक्स अफसरों ने सीधे सीए और लेखाजोखा देखने वाले डोंगरगढ़ के एकाउंटेंड के संबंध में जानकारी ली।
बताया जा रहा है कि टीम को जांच के दौरान कुछ वित्तीय गड़बडिय़ां भी मिली है। टैक्स के संबंध में ब्रोकर और उनके स्टॉफ द्वारा अफसरों को संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद एक अन्य टीम ब्रोकर के निवास के पीछे स्थित एक मकान में पहुंची।
सूत्रों का कहना है कि उक्त मकान ब्रोकर के ससुर का है। उनका भी फाईनेंस के कारोबार से वास्ता है। पुलिस की सुरक्षा में अफसरों ने आय-व्यय के संबंध में विशेष जानकारी ली। पूछताछ के दौरान एक कर्मचारी खुद को ठेकेदार बताकर किसी तरह बाहर निकला। बताया जा रहा है कि फाईनेंस ब्रोकर ने शहर के सांई दर्शन कालोनी और कमला कॉलेज रोड में एक विशालकाय व्यवसायिक काम्प्लेक्स का भी मालिक है। व्यवसायिक काम्प्लेक्स में किराना मर्चेंट, जिम और अन्य कारोबारियों का व्यवसाय चल रहा है। समाचार लिखे जाने तक आयकर विभाग की एक टीम पुलिस की सुरक्षा में घर में मौजूद है और अधिकृत रूप से कोई जानकारी सामने नहीं आई।

Share
पढ़ें   पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SP ने जिले के 13 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर…देखें लिस्ट