महतारी वंदन योजना : हर महीने की 7 तारीख से पहले आएगा महिलाओं के खातों में पैसा, CM विष्णुदेव साय बोले : “7 से 8 नहीं होना चाहिए…1 या 2 तारीख जरूर हो जाए…”

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

डोंगरगांव/रायपुर, 22 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजना महतारी वंदन योजना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है । राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव में चुनावी सभा को संबोधित करते कहा कि मैंने प्रदेश के वित्त मंत्री ओ पी चौधरी को कह दिया है कि महतारी वंदन योजना का पैसा महिलाओं के खातों में हर महीने की 7 तारीख से पहले डल जानी चाहिए । सीएम ने कहा कि मैंने यह भी साफ कहा है कि 7 तारीख से 8 तारीख नहीं होना चाहिए हालंकि 1 या 2 तारीख जरूर हो जाए । ऐसे में माना जा सकता है कि अब हर महीने की 7 तारीख या 7 तारीख से पहले महिलाओं के खातों में महतारी वंदन योजना का पैसा आएगा ।

 

 

 

आपको बता दें कि योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च को की थी । प्रधानमंत्री मोदी बनारस से वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे और योजना की शुरुआत करते हुए 70 लाख से अधिक महिलाओं के खातों में प्रथम किश्त यानी 1000 – 1000 रुपए की राशि ट्रांसफर की थी ।

Share
पढ़ें   रामेन डेका होंगे छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल : छत्तीसगढ़ सहित दस राज्यों को मिला नया राज्यपाल, असम से सांसद रह चुके रामेन डेका के बारे में जानें