बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी के नाम का एलान आज संभव : हरीश या कवासी लखमा के नाम पर लगेगी मुहर, देर शाम को जारी हो जायेगा नाम, नामांकन में बचे 5 दिन

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 23 मार्च 2024

छत्तीसगढ़ को लेकर आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट देर शाम तक आ सकती है । ऐसे में अब यह साफ हो गया है कि बस्तर से इस बार पार्टी हरीश लखमा या कवासी लखमा पर दांव खेलने वाली है । बस्तर से मौजूद सांसद और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज इस बार पूरे प्रदेश में अध्यक्ष के तौर पर प्रचार करते नजर आ सकते हैं । दरअसल, दीपक बैज चित्रकूट विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी से हारे गए थे, ऐसे में पार्टी इस बार दीपक बैज को चुनाव लड़ाने की इच्छुक दिखाई नहीं दे रही है।

 

 

रायपुर पहुंचे कवासी लखमा ने कहा है कि, मैंने और मेरे बेटे हरीश लखमा दोनों ने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है। हम दोनों एक ही परिवार के सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि, दीपक बैज भी मेरे बेटे जैसे हैं। जिसे भी टिकट मिले, हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे। बस्तर में कांग्रेस की जीत तय है।

20 मार्च से शुरू हो गया है नामाकन

बस्तर लोकसभा सीट के लिए 20 मार्च को अधिसूचना जारी हुई है। 27 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। 28 मार्च को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और 30 मार्च को नाम वापसी की तिथि है। अब तक 4 उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म लिया है, लेकिन किसी ने भी फॉर्म भरा नहीं है।

8 मार्च को आई थी पहली लिस्ट

इससे पहले शुक्रवार (8 मार्च) को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इनमें 39 सीटों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था। वहीं छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर 6 प्रत्याशी घोषित हुए थे। लिस्ट में पूर्व सीएम सहित 2 पूर्व मंत्री, एक पूर्व विधायक और कोरबा सांसद का नाम शामिल था।

पढ़ें   भाजपा ने असली आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाया - विष्णु देव साय

ये है संभावित प्रत्याशी

Share