छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज : बारिश के साथ गिरे ओले,  रायपुर समेत इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

Weather छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 9 अप्रैल 2024। मई के अंत में बदलते मौसम का तेवर देखने को मिलता है लेकिन इस बार यह नजारा अप्रैल  माह के पहले सप्ताह में ही देखने को मिल रहा है। मंगलवार से मौसम का मिजाज बदला हुआ रहा और बुधवार की सुबह तेज हवा के बाद जमकर ओलों के साथ पानी बरसा। बदले मौसम में पारा तेजी से नीचे गिरा।

राजधानी में मंगलवार को जहां सुबह से मौसम बिगड़ा हुआ था सुबह हल्की वर्षा के बाद दोपहर को धूप खिली और शाम होते तक फिर से मौसम ने रंग बदला रात में तेज हवा के बाद गरज के साथ पानी बरसा रात में भी बीच-बीच में यही आलम बने रहा। बुधवार की सुबह राजधानी में गरज-चमक और तेज हवा के साथ ओला वृष्टी के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार बिलासपुर, पेंड्रारोड और अंबिकापुर में हल्की बूंदाबांदी हुई। इस वजह से सभी जगहों पर दिन का तापमान ज्यादातर जगहों पर 30 डिग्री या उससे नीचे पहुंच गया। रायपुर में अधिकतम तापमान 27 मंगलवार को 27 डिग्री रहा जो सामान्य से चार कम है जबकि दो दिन  पूर्व पारा 40 डिग्री पार हो गया।आज सुबह हुई वर्षा से पारा काफी नीचे चले गया। एक ही दिन में पारा करीब 12 डिग्री तक गिर गया। बिलासपुर में 30.4 डिग्री रहा। यह नार्मल से 9 डिग्री कम है। अंबिकापुर और पेंड्रारोड में तापमान में सबसे ज्यादा गिरवाट दर्ज की गई है। राजनांदगांव और बस्तर में ही दिन का तापमान ज्यादा नहीं बदला। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिन सूबे में मौसम का यही हाल बने रहेगा।

Share
पढ़ें   CG में बेहतर होती स्वास्थ्य सुविधाएं : मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना में गांवों व दूरस्थ अंचलों के 25 लाख से अधिक लोगों का निःशुल्क इलाज, लोग बोले : "CM साहब के धन्यवाद"