मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कंगाले ने स्वीप एक्सप्रेस का किया शुभारंभ

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 11 अप्रैल 2024। जिला प्रशासन रायपुर द्वारा लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए आज स्वीप एक्सप्रेस की शुरूआत की गई। इसका शुभारंभ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले द्वारा फीता काटकर किया गया। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन रायपुर को शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  निलेश क्षीरसागर, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गौरव सिंह, एसएसपी  संतोष सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप उपस्थित थे। कलेक्टर डॉ. सिंह ने बताया कि स्वीप एक्सप्रेस के माध्यम से लोक कलाकार रायपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर मतदाताओं को लोक गीतों, नुक्कड़ नाटक इत्यादि के माध्यम से मतदान के लिए जागरूक करेंगे।

 

 

गौरतलब है कि मिनी बस और मेटाडोर को स्वीप एक्सप्रेस के रूप में परिवर्तित किया गया है। इसके चारो तरफ मतदाता जागरूकता के पोस्टर, स्टीकर लगाये गये है। साथ ही इसके बाहर स्पीकर लगाये गये है। जिसमें मतदान जागरूकता से संबंधित गीत बजाए जाएंगे। यह एक्सप्रेस जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जाएगी और एक्सप्रेस में सवार लोक कला दल जगह-जगह गीतों और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करते हुए अधिक से अधिक मतदान के लिए आग्रह करेगी।

Share
पढ़ें   CM ने दी जैजैपुर विधानसभा को बड़ी सौगात : काशीगढ़ और छपोरा में CM ने जनता से ली योजनाओं की जानकारी, जनता की समस्या का किया ऑन द स्पॉट निराकरण, सौगातों की लगाई झड़ी