आप भी सतर्क रहें : ऑनलाइन फ्रॉड करने वाला गिरोह ‘कटगी’ क्षेत्र में फिर ACTIVE, आर्मी ट्रेनिंग कैंप लगने के बहाने व्यापारियों से ठगी का प्रयास

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

कटगी, 16 अप्रैल 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कटगी गांव में एक बार फिर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाला गिरोह सक्रिय होते दिखाई दे रहा है । दरअसल, कटगी के एक दुकानदार से आज सुबह कॉल कर ठगी करने का प्रयास किया गया है । दुकानदार ने बताया कि उनके पास किसी अनजान नंबर से फोन आया और उसने कहा कि कटगी में आर्मी ट्रेनिंग का कैंप लगने वाला है इसलिए राशन समान की आवश्यकता है । कैंप के लिए आप राशन समान पैक कर दीजिए मैं आपको समान की लिस्ट व्हाट्सएप कर रहा हूं । दुकानदार को बकायदा ठगबाज ने समान की लिस्ट व्हाट्सएप की । दुकानदार ने जब समान कंप्लीट होने की जानकारी ठगबाज़ को दी, तो उसने बिल व्हाट्सएप करने की बात कही । दुकानदार ने बताया कि समान की कुल बिलिंग 3200 रुपए की आसपास की थी । इसके बाद ठगबाज ने दुकानदार को फोन कर कहा कि मैं आपको 6200 रुपए भेज रहा हूं, मेरा लड़का गिधौरी में मेडिकल समान लेने गया है आप उसे 3000 रुपए ट्रांसफर कर दो । दुकानदार को शक हुआ और उन्होंने कहा कि आप आपके लड़के को भेज दो, मैं कैश दे दूंगा । दुकानदार के ऐसा कहने पर ठगबाज ने कहा कि आप ट्रांसफर कर दो क्योंकि वो आ नहीं सकता । ऐसा कहने पर दुकानदार ने पैसा देने से साफ मना कर दिया । ठगबाज ने बकायदा दुकानदार को पैसा ट्रांसफर की रशीद भेजी लेकिन पैसा दुकानदार के खाते में आया ही नहीं था । जब दुकानदार ने दुकान आने की बात कही तो ठगबाज ने तुरंत फोन काट दिया ।

 

 

पढ़ें   'मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी' नया जिला : CM भूपेश बघेल कल करेंगे औपचारिक रूप से शुभारंभ, एक नए प्रशासनिक इकाई के रूप में उभरेगा मोहला-मानपुर-चौकी जिला, लंबे समय तक नक्सल गतिविधियों से प्रभावित क्षेत्रों में तेजी से बढेगी विकास कार्यों की गति

 

पहले भी हो चुकी है ऐसी ठग की घटना

ग्राम कटगी के दुकानदारों से ऐसी ठगी पहले भी की जा चुकी है । पहले भी समान लेने के बाद ऑनलाइन पेमेंट की रशीद दिखाकर लोगों से ठगी की जा चुकी है । पहले भी ठगबाजों का शिकार कटगी के कई व्यापारी हो चुके हैं । दरअसल, ऐसे ठगबाज ऑनलाइन पेमेंट का रशीद दिखाते हैं और पैसा लेके रफूचक्कर हो जाते हैं । ठगबाज़ों के नौ दो ग्यारह होने के बाद जब दुकानदार अपना अकाउंट चेक करते हैं, तो उन्हें पता चलता है कि वो ठगी का शिकार हो चुके हैं ।

 

हमारी अपील – आप भी सतर्क रहें

मीडिया24 न्यूज आपसे अपील करता है कि आप ऐसे ठगबाजों के झांसे भी बिलकुल भी न आए । ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की बात करने वालों से पहले अपने अकाउंट का ट्रांजेक्शन चेक कर लें और उसके बाद ही समान या पैसा सामने वाले को देवें । अगर आपको कोई शंका होती है या आप ठगी का शिकार होते हैं, तो तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को देवें ।

 

Share