लोकसभा चुनाव 2024 : 3 दिन के भीतर सभी पोलिंग बूथ में होगी भौतिक सुविधा, 1047 बूथ को सुविधा संपन्न बनाने की कोशिश

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

कोरबा, 01 मई 2024|

 

 

गर्मी के मौसम में कोरबा लोकसभा क्षेत्र में तीसरे चरण के अंतर्गत मतदान संपन्न होना है। इस स्थिति में लोगों को मताधिकार का उपयोग करने के दौरान मुश्किल का सामना न करना पड़े, इसका ध्यान प्रशासन ने रखा है। संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी पोलिंग बूथ को सुविधा संपन्न बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं और इसके अंतर्गत आवश्यक काम किया जा रहा है।

7 मई को कोरबा लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत मतदान होगा। कोरबा, कोरिया, एमसीबी और जीपीएम जिले की आठ विधानसभा सीट इस संसदीय क्षेत्र में शामिल है जहां पर मताधिकार का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या 16 लाख पंजीकृत की गई है। कोरबा विधानसभा क्षेत्र के 247 पोलिंग बूथ पिंक कैटेगरी में रखे गए हैं और यहां चुनाव संपादन की जिम्मेदारी महिला कर्मियों को दी गई है । 3 दिन के भीतर यहां भौतिक सुविधाएं पूरी करा ली जाएंगी।कलेक्टर ने बताया कि जिले के चार विधानसभा क्षेत्र में कुल 1047 पोलिंग बूथ हैं जहां पर गर्मी के लिहाज से आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।



पहले की तरह इस बार भी निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सरकारी और गैर सरकारी महाविद्यालय, विद्यालय, ग्राम पंचायत, आंगनवाड़ी, सामुदायिक भवन आदि स्थानों पर मतदान केंद्र की व्यवस्था की गई है। कोशिश यही है कि एक मतदान केंद्र में 1000 से अधिक मतदाता ना हो।

Share
पढ़ें   BJP ने बनाई जांच कमेटी : गौठान अध्यक्ष पवन निषाद की आत्महत्या के कारणों की जांच करेगी कमेटी, एक हफ्ते में देगी रिपोर्ट