सलमान के घर फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने किया सुसाइड, परिजन बोले- ‘कस्टडी में टॉर्चर से गई जान’

Exclusive Latest महाराष्ट्र

ब्यूरो रिपोर्ट

मुंबई, 2 मई 2024| सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग केस में गिरफ्तार अनुज थापन ने बुधवार (1 मई) को सुसाइड कर लिया. मुंबई पुलिस ने बताया कि अनुज ने जेल के बाथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. उसने दरी को फंदे के तौर पर इस्तेमाल किया. अनुज पुलिस की गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में बंद था. वह पंजाब के फाजिल्का जिले के सुखचैन गांव का निवासी था. पुलिस ने उसे फायरिंग में इस्तेमाल हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक, अनुज की मौत के बाद उसके भाई अभिषेक थापन ने आरोप लगाया है कि उसने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसका कत्ल हुआ है. अभिषेक ने कहा, “हम गरीब परिवार से आते हैं. मेरा भाई अनुज ट्रक कंडक्टर (खलासी) का काम करता था. उसने जेल में आत्महत्या नहीं की है, बल्कि उसकी हत्या की गई है. मैं चाहता हूं कि उसे इंसाफ मिले.” इस केस में मुंबई पुलिस की तरफ से आजाद मैदान थाने में एक्सीडेंटल डेथ की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है.

अनुज थापन के मामा और गांव के सरपंच ने भी उठाए सवाल

वहीं, सुखचैन गांव के सरपंच मनोज कुमार गोदारा ने भी अनुज की आत्महत्या पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, “अनुज की मौत आत्महत्या से नहीं हुई है, बल्कि पुलिस कस्टडी में टॉर्चर की वजह से उसकी जान गई है. ये आत्महत्या नहीं, हत्या है. इस मामले की जांच किसी एजेंसी को करनी चाहिए.”

अनुज के मामा रजनीश ने भी भाई अभिषेक और सरपंच की तरह ही सुसाइड पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा, “मेरे भांजे के केस की जांच होनी चाहिए. उसने आत्महत्या नहीं की है, बल्कि पुलिस कस्टडी में उसकी हत्या हुई है.”

पंजाब से गिरफ्तार हुआ था अनुज थापन

दरअसल, सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग में शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को गुजरात से गिरफ्तार किया था. पूछताछ में सामने आया कि उन्हें हथियारों की सप्लाई की गई थी. पुलिस ने फिर पंजाब से सोनू कुमार बिश्नोई और अनुज थापन को अरेस्ट किया. इन चारों पर आईपीसी और आर्म्स एक्ट से जुड़े प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया गया. पुलिस ने चारों पर मकोका भी लगाया. सलमान के घर 14 अप्रैल, 2024 को फायरिंग हुई थी.

Share
पढ़ें   महतारी वंदन योजना : अगले माह से होगी योजना की शुरुआत, 05 फरवरी से लिए जायेंगे आवेदन, पात्र और अपात्र को लेकर नियम जारी, पढ़ें फॉर्म भरने की प्रक्रिया के साथ पूरी जानकारी