मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेश में ली आज चार जनसभाएं, बोले – अपने महिला नेताओं का अपमान करने वाली कांग्रेस आज नारी न्याय की बात कर रही

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
रायपुर/नवागढ़/खड़गंवा/सारागांव, 4 मई 2024|

कांग्रेस में भारी आंतरिक कलह है। नारी न्याय की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी में उनकी ही महिला राष्ट्रीय प्रवक्ता के साथ अन्याय हो रहा है, कांग्रेस नेता द्वारा उनका अपमान किया गया। ऐसे कांग्रेसी छत्तीसगढ़ की माताओं-बहनों को क्या न्याय दिला पाएंगे और बात कर रहे हैं नारी न्याय योजना की। भारत जोड़ो की बात करने वाली कांग्रेस आज अपने घर को नहीं जोड़ पा रही है। इसलिए जनता उनके भ्रम में नहीं आएगी, कांग्रेस को फिर से सबक सिखाएगी।



मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज बेमेतरा के नवागढ़, मनेन्द्रगढ़ के खड़गंवा, धरसींवा के सारागांव और रायपुर के गुढ़ियारी में जनसभा को सम्बोधित किया।

नवागढ़ में श्री साय ने कहा कि लगातार दो वर्षों तक भारत ने कोरोना का भयानक दंश देखा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूझबूझ से 140 करोड़ देशवासियों को देश में निर्मित टीका मुफ्त में लगाया गया। टीके का दो से तीन डोज मुफ्त में देने का काम पीएम मोदी ने किया। कोरोना वैक्सीन का निर्माण भारत में हुआ। जो लोग वैक्सीन पर प्रश्न लगा रहे हैं, दरअसल वो आम जनता को चुनावी फायदे के लिए भयाक्रांत कर रहे हैं, जो बेहद शर्मनाक है। कोरोनाकाल में ही देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में 5 किलो अनाज देने की शुरुआत मोदी जी ने की। यह योजना 2028 तक चलेगी। इसके अलावा एक रुपया किलो चावल भी मिलता रहेगा, यह भी बंद नहीं होगा। श्री सीएम साय ने कहा आज मोदी की वजह से देशवासी सुरक्षित हैं और ये सब उनके कुशल नेतृत्व में ही संभव है।



*जनजातीय समुदाय का उत्थान भाजपा में ही संभव*

मनेन्द्रगढ़ के खड़गंवा में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों का कोई विकास नहीं किया। उसे केवल बंधुआ मजदूर समझा, वोट बैंक समझा। जबकि भाजपा ने आदिवासियों का भरपूर सम्मान किया, कर रही है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता श्रद्धेय अटल जी ने आदिवासियों के हित के लिए अलग से आदिम जाति कल्याण मंत्रालय बनाया, जहाँ आदिवासी मंत्री पदभार संभालते हैं और बजट की कोई कमी नहीं होती है। आज एक आदिवासी परिवार की बेटी, बहन द्रौपदी मुर्मू जी देश की राष्ट्रपति हैं। इसलिए हम कह सकते हैं कि आदिवासियों का हित भाजपा में ही सम्भव है।

सीएम साय ने कहा कि 5 साल छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया, कांग्रेस ने अपनी जेब भरी। कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से 36 वादे किए, जिनमें एक भी पूरा नहीं किया। 5 साल जनता के साथ धोखाधड़ी की। खनिज संसाधनों से भरपूर हमारे प्रदेश को चारागाह बनाकर भ्रष्टाचार किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का शराब घोटाला आज पूरे देश में चर्चित है केवल कांग्रेस के कारण। इनके कार्यकाल में शराब दुकानों दो काउंटर होते थे एक का पैसा सिंडिकेट माफियाओं और और दूसरे काउंटर का पैसा दिल्ली में राहुल और सोनिया गांधी तक जाता था। इसी तरह रेत में घोटाला, नगरीय निकायों की जमीनों को अवैध ढंग से बेचा जाना और न जाने कितने ही ऐसे घोटाले जिसमें कांग्रेस ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसलिए जनता ने विधानसभा चुनाव में इन्हें आइना दिखाया, अब लोकसभा की बारी है।

श्री साय ने कहा कि सरोज पांडेय महापौर, विधायक, सांसद, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पार्टी की केंद्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद जैसे बड़े-बड़े पदों पर रहीं। एक बार में महापौर-विधायक-सांसद बनने का रिकॉर्ड भी उनके ही नाम है। ऐसी प्रखर वक्ता और योग्य नेत्री को आगामी 7 मई को कमल छाप पर बटन दबाकर भारी मतों से विजयी बनाना है, दिल्ली भेजना है। जैसे छत्तीसगढ़ में जनहित का सब काम सांय-सांय हो रहा है, वैसे ही कोरबा लोकसभा के विकास का काम सांय-सांय होगा।

पढ़ें   जशपुर कांग्रेस की समीक्षा बैठक, भितरघातियों पर गिर सकती है गाज



*संकल्प पत्र के सभी वादे पूरी करेगी भाजपा*

देर शाम धरसींवा के सारागांव पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भाजपा के संकल्प पत्र पर कहा कि हम अपने संकल्प पत्र को मोदी की गारंटी भी कहते हैं। मोदी की 10 साल की सरकार में कुल 4 करोड़ पीएम आवास बने। आगामी 5 वर्षों में 3 करोड़ नए पीएम आवास बनाने की घोषणा हमारे प्रधानमंत्री जी ने कर दी है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अब 70 साल तक के बुजुर्गों का भी मुफ्त में आयुष्मान भारत योजना में इलाज होगा। मुद्रा योजना के तहत बेटे-बेटियों को 10 लाख की जगह 20 लाख तक का लोन मिलेगा। अब पाइपलाइन के माध्यम से रसोई गैस घर-घर तक पहुंचाई जाएगी। मोदी की कार्ययोजनाओं में देश और गरीबों के विकास के लिए अभी बहुत कुछ है। भाजपा जो कहती है वो पूरा भी करती है, कांग्रेस की तरह झूठ नहीं बोलती।

श्री साय ने भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल के लिए कहा कि आठ बार के विधायक, राजनीती के अपराजेय योद्धा, जनप्रिय नेता को सांसद बनाना है, ये आशीर्वाद मैं आप सभी से मांगने आया हूँ। उन्होंने बृजमोहन अग्रवाल को आमजन के सुख-दुःख का साथी बताया और उनके सांसद बनने से रायपुर लोकसभा का सांय-सांय विकास होने की बात कही।



*पीएससी घोटाले के दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे*

श्री साय ने कहा कि 100 दिनों में हमारी सरकार में इतना काम हुआ है जितना कांग्रेस 5 साल में नहीं कर पाई। कांग्रेस ने गरीबों को बेघर करने का काम किया हमने 18 लाख गरीब परिवारों को आवास की स्वीकृति दी अप्रैल माह से सबके घर बनने शुरू हो जाएंगे। पीएससी परीक्षा में युवाओं के साथ कितना बड़ा धोखा हुआ यह किसी से नहीं छुपा है। हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने छत्तीसगढ़ की जनता से वादा किया था कि सरकार बनते ही हम पीएससी परीक्षा की सीबीआई जांच कराएंगे। हमने वह वादा पूरा किया और आज पीएससी घोटाले की सीबीआई जांच कर रही है, दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।


*विजय बघेल ने घोषणापत्र बनाया, हमारी सरकार बन गई*

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा कि विजय बघेल ने 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा का घोषणा पत्र तैयार किया, पूरे प्रदेश में घूम-घूम कर लोगों की राय जानी। आज प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई। इसलिए संसद में क्षेत्र की समस्या को दमदारी से उठाने वाले विजय बघेल को फिर से सांसद बनाना है, ये आशीर्वाद आप सभी मांगने आया हूँ।

*पूर्व कांग्रेस विधायक खेम सिंह बारमते भाजपा में शामिल*

पूर्व कांग्रेस विधायक खेम सिंह बारमते ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के समक्ष भाजपा प्रवेश किया। श्री साय ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि अविभाजित मध्यप्रदेश में हम साथ में विधायक रहे। वे बड़े ही तेजतर्रार विधायक रहे हैं। अपने क्षेत्र को समस्याओं को बड़ी मजबूती के साथ विधानसभा में उठाते थे। उनका भाजपा परिवार में स्वागत है। इसके अलावा जिला पंचायत सदस्य प्रज्ञा निर्वाणी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जैन, नगर पंचायत मारो के उपाध्यक्ष माधव राणा ठाकुर, जनपद सदस्य राजेश साहू, पूर्व जनपद अध्यक्ष कुमारी बाई जायसवाल, पूर्व जनपद अध्यक्ष रेवती साहू सहित अनेक पार्षदों, जनपद सदस्य, सरपंचों व आमजनों ने भाजपा प्रवेश किया।

*भाजपा कार्यकर्ताओं का जताया आभार*

मुख्यमंत्री ने कहा कि 42-43 डिग्री की गर्मी में भी आप सभी आए हैं, ये भाजपा कार्यकर्ताओं के पार्टी के प्रति परिश्रम को बताता है। आप सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। उन्होंने जनता से कहा कि आज मैं कुछ देने नहीं आया हूँ बल्कि आप सभी से मांगने आया हूँ। पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए आप सभी का आशीर्वाद लेने आया हूँ। आपके आशीर्वाद से हमारी सरकार क्षेत्र का अधिक से अधिक विकास करेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *