कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में 26 मई को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॉक टेस्ट का होगा आयोजन

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 20 मई 2023

रायपुर द्वारा 26 मई को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन करने जा रही है।यह मॉक टेस्ट ऑफ लाइन (पेपर पेन मोड में OMR sheet पर) होगा,जिसके लिए इच्छुक युवाओं को 24 मई तक google form मे रजिस्ट्रेशन कराना होगा।


युवाओं को वास्तविक परीक्षा के अनुभव के लिए ऑनलाइन के जगह ऑफलाइन मॉक टेस्ट का आयोजन किया जा रहा हैl मॉक टेस्ट का प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेज़ी दोनो भाषा में होगा।

जिला प्रशासन द्वारा मॉक टेस्ट के बाद प्रश्नों के विस्तृत उत्तर भी दिया जाएगा साथ ही प्रथम 3 स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा। मॉक टेस्ट में छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले के युवा शामिल हो सकते हैं।


युवाओं की संख्या के आधार पर टेस्ट के लिए स्थान और समय का निर्धारण किया जाएगा जिसकी सूचना प्रतिभागियों को उनके मोबाइल नंबर पर तथा नालंदा लाइब्रेरी, सेंट्रल लाइब्रेरी और तक्षशिला लाइब्रेरी सूचना पटल पर दिया जाएगा।

 

 

Share
पढ़ें   स्वास्थ्य सुविधा : राजधानी रायपुर के श्री मेडिशाइन हॉस्पिटल में अत्याधुनिक नई केथलेब की सुविधा उपलब्ध, हृदय से संबंधित मरीजों के चिकित्सा और सर्जरी में मिलेगी बेहतर सुविधा