NDA 3.0: नरेंद्र मोदी के तीसरे शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज, गवाह बन सकते हैं पड़ोसी देशों के ये नेता

Exclusive Latest National लोकसभा चुनाव 2024

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 6  जून 2024|

 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सप्ताह के अंत में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका और बांग्लादेश सहित कई पड़ोसी देशों के शीर्ष नेताओं को न्योता दिया जा सकता है।


मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किए जाने वाले विदेशी नेताओं में बांग्लादेश, श्रीलंका, भूटान, नेपाल और मारीशस के शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के मीडिया विभाग ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है और विक्रमसिंघे ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी की बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से फोन पर बात हुई है। राजनयिक सूत्रों ने बताया कि इस बातचीत में मोदी ने हसीना को भी शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया।

मोदी की नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड से भी बातचीत हुई और उन्हें औपचारिक निमंत्रण गुरुवार को भेजा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि 2014 में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के नेता उपस्थित थे। जबकि 2019 के शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के नेता शामिल हुए थे।

Share
पढ़ें   कोरोना के आंकड़े में कमी : प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों में हुई कमी,प्रदेश के 21 जिलों में संक्रमण की दर एक प्रतिशत से नीचे , इन दो जिलों में नहीं मिला कल एक भी संक्रमित केस