CG ब्रेकिंग : 24 जून को बृजमोहन लेंगे सांसद पद की शपथ; 19 को छोड़ेंगे विधायकी, 6 महीने तक रह सकते है मंत्री पद पर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 जून 2024

लोकसभा चुनाव में  रायपुर से सांसद का चुनाव जीतने वाले प्रदेश के मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल 19 जून को विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। 24 जून को लोकसभा का सत्र प्रारंभ हो रहा है, इसमें वे भी सांसद पद की शपथ लेंगे। इसके पहले वे विधायक का पद छोड़ देंगे।

हालांकि प्रदेश के मंत्री के पद को लेकर बृजमोहन कह चुके हैं कि वे छह माह तक इस पद पर बने रह सकते हैं, लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सहमति जरूरी होगी। भाजपा ने लोकसभा के चुनाव में इस बार रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल को लोकसभा का चुनाव लड़वाया। इस चुनाव में उनको रिकॉर्ड मतों से जीत मिली।

 

 


इसलिए जरूरी


जानकारों का कहना है, सांसद के चुनाव के बाद 6 जून को अधिसूचना जारी हुई थी। ऐसे में 6 जून के बाद से 14 दिनों का समय मिलाकर 20 जून तक का समय होता है। ऐसे में अब बताया जा रहा है कि बृजमोहन अग्रवाल ने 19 जून को विधायक पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। संभावना है कि समय सीमा समाप्त होने के एक दिन पहले वे विधायकी छोड़ देंगे।

Share
पढ़ें   न्यायिक जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन : बीजेपी के विधायकों और सांसदों ने कवर्धा मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर दिया धरना, बीजेपी के सांसद और विधायक बोले : "हिंदू समाज का दमन, नहीं चलेगा.......नहीं चलेगा...."