जांजगीर चांपा : कलेक्टर ने कानून व्यवस्था के संबंध में राजस्व और पुलिस अधिकारियों की ली बैठक, जुलाई से लागू होने वाले तीन नये आपराधिक कानून के संबंध में दी गई जानकारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर चांपा, 25 जून 2024
कलेक्टर आकाश छिकारा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में रविवार को जिले में कानून व्यवस्था के संबंध में राजस्व और पुलिस विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में सामाजिक समरसता एवं सौहार्द बना रहे एवं कानून व्यवस्था का कड़ाई से पालन हो। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी घटनाओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करें। उन्होंने सूचना तंत्र को मजबूत करने, सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी प्रसारित करने वालों पर निगरानी रखने कहा।

 

 

  बैठक में कलेक्टर श्री छिकारा ने कहा कि 1 जुलाई से तीन नये आपराधिक कानून लागू हो जाएंगे। इसके संबंध में सभी को जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम लागू किया जाएगा।



   अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल ने लागू होने वाले नये कानून के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर दुर्गा प्रसाद अधिकारी , अपर कलेक्टर एस पी वैध, अपर कलेक्टर लवीना पांडेय ,सर्व एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार,थाना प्रभारी एवं संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Share
पढ़ें   बड़ी ख़बर : इस जिले में फूटा कोरोना बम...एक ही दिन में 39 बच्चे पाए गए कोरोना संक्रमित...किया गया क्वारंटाइन