जेल में बंद रानू साहू, सौम्या चौरसिया और समीर विश्नोई के खिलाफ एक और FIR दर्ज : सरकारी अधिकारी रहते कांग्रेस शासन काल में जमकर बनाई संपत्ति, EOW ने आय से अधिक संपत्ति मामले में दर्ज किया केस

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 08 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ के तीन निलंबित अधिकारियों ने कांग्रेस शासन काल में जमकर संपत्ति बटोरी और अपने परिवार वालों के नामपर जमीन भी खरीदी । इन अधिकारियों में दो भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं, तो एक राज्य प्रशासनिक सेवा के । तीनों जेल में फिलहाल बंद हैं । पूर्व IAS रानू साहू फिलहाल जेल में बंद है । दरअसल, रानू साहू के ऊपर आरोप है कि उन्होंने अधिकारी रहते वर्ष 2015 से 2022 तक करीब चार करोड़ रुपए की अचल संपत्ति स्वयं के नाम से और पारिवारिक सदस्यों के नाम से खरीदा है जबकि उनके सेवा में आने के बाद से 2022 तक का कुल वेतन 92 लाख रुपए बताया गया है ।

 

 

वहीं सौम्या चौरसिया और परिवार के नाम पर 9 करोड़ 20 लाख रुपए की 29 अचल संपत्ति होने की पुष्टि ईओडब्ल्यू ने की है । यह सम्पत्ति वर्ष 2021 से 2022 के बीच खरीदी गई है ।

निलंबित IAS और जेल में बंद समीर विश्नोई ने वर्ष 2010 से 2022 तक का कुल वेतन 93 लाख रुपए करीब इस अवधि में ही उन्होंने अपनी पत्नी प्रीति गोधरा के नाम से 5 करोड़ रुपए की कई अचल संपत्ति खरीदी की है । जो उनके वेतन से 500 गुना अधिक है ।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़ : शराब के नशे में कलयुगी पुत्र ने अपने पिता को मारा, आरोपी बेटा फरार