Jharkhand Floor Test Live: झारखंड विधानसभा में CM हेमंत सोरेन ने साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 45 मत

Exclusive Latest झारखंड

प्रमोद मिश्रा

रांची, 8 जुलाई 2024

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार (8 जुलाई) को विधानसभा में विश्वासमत हासिल कर लिया. विश्वासमत प्रस्ताव के पक्ष में 45 वोट पड़े, वहीं विपक्ष में शून्य वोट पड़े. बीजेपी विधायक वोटिंग के दौरान विधानसभा से वॉकआउट कर गए

 

 

वोटिंग से पहले विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया.




हेमंत सोरेन के भाषण के दौरान बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हेमंत सोरेन ने कहा, ”न इनके पास सोच है और न ही एजेंडा है. इनके पास पर केंद्रीय एजेंसियां हैं. जितने विधायक हैं, उसके आधे भी आ जाएं आपस तो बड़ी बात होगी. लोकसभा चुनाव में चेहरा दिखा दिया है, अब बचा है राज्यों का चुनाव. महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ा जायेगा और इनको उसमें भी आईना दिखाएंगे. इनका षड्यंत्र नहीं चलने वाला है.”

बीजेपी पर वार


सोरेन ने कहा, ”मैं यहां वैधानिक प्रक्रिया के द्वारा आया हूं. विपक्ष फिर मुझे इस भूमिका में देखकर कैसा लग रहा है, वो उसके आचरण में दिख रहा है. ये केवल राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रहे हैं.”


चंपई सोरेन का जिक्र


उन्होंने कहा, ”मैं चंपई सोरेन का धन्यवाद करूंगा, जिन्होंने निर्भीक होकर सरकार चलाया,  सरकार को बचाया. ये लोग (बीजेपी) खरीद-फरोख्त कर रहे थे.” हेमंत सोरेन ने अपने करीबी चंपई सोरेन के पद से हटने के एक दिन बाद, चार जुलाई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को झारखंड हाई कोर्ट से 28 जून को जमानत मिली थी. इसके बाद वो जेल से बाहर आए.

Share
पढ़ें   CG में ACB टीम की बड़ी कार्रवाई : पटवारी को रिश्वत लेते ACB की टीम ने पकड़ा, किसान से की थी चार हजार रुपए की मांग