MMS कांड : भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने जारी किया नोटिस, MLA का बयान दर्ज करेगी पुलिस…विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जारी हुआ था MMS

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

भिलाई/रायपुर, 13 जुलाई 2024

भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार आगजनी के बाद अब MMS कांड पर भी पुलिस ने नोटिस जारी किया है । वहीं इस मामले में भी विधायक देवेंद्र यादव का बयान पुलिस दर्ज करेगी ।मामले की जांच कर रही भिलाई पुलिस ने विधायक को नोटिस जारी कर उनसे MMS कांड से जुड़े सभी सबूत मांगे हैं।

 

 

दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान एक MMS वायरल हुआ था। बीजेपी के कुछ लोगों ने दावा किया था कि वीडियो में महिला के साथ दिख रहा युवक कोई और नहीं बल्कि देवेंद्र यादव हैं। इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव ने रोते हुए सफाई दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि विपक्ष के लोगों ने उन्हें बदनाम करने के लिए फर्जी MMS जारी किया है।

देवेंद्र के बाद पुलिस ने भी कराई थी MMS की जांच

विधायक देवेंद्र यादव ने भी दावा किया था कि MMS में दिख रहा व्यक्ति कोई और है। उन्होंने कहा था कि वह MMS चार महीने पहले उनके पास आया था। इसको लेकर उन्होंने भिलाई नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने उस MMS की जांच भी कराई थी, जिसमें यह बताया गया कि MMS में दिख रहा व्यक्ति देवेंद्र यादव नहीं है।

 

विधानसभा में उठा था मुद्दा

विधानसभा में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के MMS का मामला बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने उठाया था। उन्होंने गृहमंत्री विजय शर्मा से मामले से जुड़ी FIR की जांच की जानकारी भी मांगी थी। उन्होंने सदन में पूछा था कि क्या इस कथित MMS की जांच किसी फोरेंसिक लैब में कराई गई थी या नहीं।

पढ़ें   10वीं और 12वीं का परिणाम : बिलासपुर जिले से 8 विद्यार्थियों ने मेरिट लिस्ट में बनाई जगह, विधायक शैलेष ने फोन कर दी बधाई

इसके जवाब में गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा था कि दुर्ग एसपी ने राष्ट्रीय फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी गांधीनगर (गुजरात) से संबंधित पेन ड्राइव की जांच कराई है। जांच पर तुलनीय मानकों (Comparable standard) के अभाव में कोई निश्चित राय नहीं बनाई जा सकी है।

Share