पीएम मोदी के नाम X पर नया रिकॉर्ड : आसपास भी नहीं कोई भारतीय नेता, पार किया 100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा

Exclusive Latest National

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 15 जुलाई 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक नया रिकॉर्ड बना है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पीएम मोदी के 100 मिलियन यानी 10 करोड़ फॉलोअर्स हो गए हैं. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी X पर सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता भी हैं. पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी के X (पहले ट्विटर) पर लगभग 30 मिलियन यूजर्स की बढ़ोतरी हुई है.

 

 

देश के दूसरे नेताओं के सोशल मीडिया फ़ॉलोइंग की बात करें तो इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी काफ़ी आगे हैं. जबकि विपक्ष के नेता राहुल गांधी के X पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के X पर 27.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव के X पर 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के X पर 7.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. उधर, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव के X पर 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के X पर 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं.

PM मोदी X पर फॉलोअर्स के मामले में इन वैश्विक नेताओं से आगे हैं


बता दें कि पीएम मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद जैसे वैश्विस नेताओं से इस मामले में बहुत आगे हैं. जहां बाइडेन के X पर 38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं वहीं, दुबई के शासक एचएच शेख मोहम्मद के X पर 11.2 मिलियन और पोप फ्रांसिस के 18.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

पीएम मोदी कुछ एक्टिव वैश्विक एथलीट्स से भी आगे हैं. जैसे विराट कोहली के X पर 64.1 मिलियन फोलअर्स हैं तो ब्राजील के फुटबॉलर नेमार जूनियर के X पर 63.6 मिलियन फोलअर्स, अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स के  X पर 52.9 मिलियन फोलअर्स हैं.

Share
पढ़ें   CG में सरकार की सख्ती : हड़ताल पर गए कर्मचारियों का कटेगा वेतन, अनुशासनात्मक कार्रवाई भी करेगी सरकार