उमंग और उत्साह से भरा सावन का महीना, अविनाश पर्ल अवन्ति विहार में सावन सेलिब्रेशन की धूम

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 जुलाई 2024

भोलेनाथ की आराधना का मास सावन महीना जहां एक ओर आस्था के महापर्व मास के रुप मे जाना जाता है, वहीं विविध आयामों के स्थापना मसलन आजादी , रामचरित मानस के रचियता गोस्वामी तुलसी दास जी की जयंती, पवित्र प्रेम की परिचायक रक्षाबंधन एवं स्नेह पर्व की प्रतीक भोजली उत्सव के रुप मे भी सावन मास की पहचान है। अविनाश पर्ल अवंति विहार में महिला प्रकोष्ठ द्वारा सावन मास के समस्त पर्वों को एक ही दिन एक ही प्रांगण में मनाते हुए सावन उत्सव के रुप में भावविभोर कर देने वाली छटा बिखेरी गयी।

 

 

विविध परिधानों, विविध प्रस्तुतियों एवं विविध पर्वों के एक ही प्रांगण में प्रस्तुति से ऐसा महसूस हो रहा था मानों सावन ही अविनाश पर्ल प्रांगण में आ गया हो। सावन उत्सव को ऐसा भव्य एवं मनोहारी रुप प्रदान करने में अम्बिका उन्नी कृष्णन, सुलोचना श्रीवास्तव, सारिका भलकर, नेहा जैन, संगीता पांडे, लिली संत, पूजा सिंह, स्मिता गुप्ता, अंकित महाजन
आकृति शर्मा, सोनल कुलकर्णी, प्रीति वानखेड़े, प्रियंका श्रीवास्तव, अलका कुमारी, अंकित मघरिया, हिमानी वर्मा, जयंती दास ,सबीना शिकरे,  ज्योति , प्रियंका व्यास,इंदु जी, रेशमा भम्भवनी, अंकित पालीवाल आदि का विशेष योगदान रहा।

महिलाओं ने सावन और हरियाली तीज के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें सभी महिला सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमे से खुर्शी दौड़, जलेबी दौड़ और अन्य खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई |

सावन उत्सव के अंत में सभी विजेताओं को पुरुस्कृत किया गया तथा सावन क्वीन – 2024 का पुरुस्कार सारिका भलकर नें जीता|

पढ़ें   CG कैबिनेट ब्रेकिंग : भूपेश कैबिनेट की बैठक आज, पेट्रोल और डीजल के कम हो सकते है दाम, स्कूल भी कल से 100 फीसदी उपस्थिति के साथ खुलेंगे!

Share