आज की बड़ी खबरें : CM विष्णुदेव साय आज लौटेंगे रायपुर, डिप्टी CM अरुण साव करेंगे ‘मोर संगवारी योजना’ का विस्तार, मेयर एजाज ढेबर पर हुए FIR को लेकर कांग्रेस नेता करेंगे SSP से मुलाकात

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 29 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने दो दिवसीय प्रवास के बाद आज राजधानी लौटेंगे । मुख्यमंत्री दोपहर 3:55 को दिल्ली से रायपुर के लिए होंगे रवाना । CM शाम 5:55 को रायपुर पहुंचेंगे ।दिल्ली में आयोजित नीति आयोग और मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में CM शामिल हुए थे ।

 

 

डिप्टी सीएम अरुण साव आज “मोर संगवारी योजना” का विस्तार करेंगे । चार नवगठित नगर पालिका में इस योजना का विस्तार किया जाएगा । मंदिर हसौद, बाकी मोंगरा, लोरमी और पंडरिया नव गठित नगर पालिका में शुरू होगी यह योजना ।

मोर संगवारी अपॉइंटमेंट” ऐप को भी अरुण साव लॉन्च करेंगे । ऐप से तत्काल अपॉइंटमेंट के लिए आवश्यक दस्तावेजों की मिल पाएगी जानकारी । योजना के माध्यम से 27 तरह की सुविधा बिना कार्यालय जाए नागरिकों को होंगे उपलब्ध । 14 नगर निगम, 44 नगर पालिकाओं और 2 नगर पंचायत में योजना हैं संचालित । टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल करके नागरिक ले सकते हैं योजना का लाभ ।

बढ़े हुए बिजली के दर के खिलाफ उद्योग संघों ने आवाज बुलंद की है । सीएसपीडीसीएल पर आधारित लगभग 150 उद्योग किया जाएगा बंद । आज रात 12:00 से छत्तीसगढ़ के कई फैक्ट्रियां नहीं होगी संचालित । छत्तीसगढ़ स्पंज आईरन मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ स्टील मिनी प्लांट एसोसिएशन खुल कर आए सामने ।राज्य में बढ़े हुए बिजली दर के खिलाफ छत्तीसगढ़ उद्योग संघों के द्वारा लिया गया फैसला ।

रायपुर के महापौर एजाज ढेबर पर हुए एफआईआर को लेकर आज कांग्रेस के नेता रायपुर एसएसपी से मुलाकात करेंगे ।

Share
पढ़ें   राजनीति : गांजा बरामद होने पर बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने बोला सरकार पर हमला, बृजमोहन बोले : "कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बना दिया नशे का बाजार"