भदरा में हुए दोहरे हत्याकांड का खुलासा : मृतिका का था अवैध संबंध, आशिक से ज्यादा पैसे की मांग की तो मां और बेटी को सुला दिया मौत की नींद

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाजार, 30 जुलाई 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना के भदरा गांव में हुए मां और बेटी की हत्या का खुलासा पुलिस ने किया है । इस कांड में मां और बेटी की हत्या का मुख्य कारण मां का अपने आशिक के साथ अवैध संबंध होना और उससे पैसे की मांग करना बना ।

 

 

पुलिस ने बताया कि मृतिका का घर ग्राम भदरा बीच बस्ती में है तथा घर में दोनो मृतक एवं उसका एक पुत्र निवास करते थे। घटना दिनांक 28-29.07.2024 की दरम्यान पुत्र सुनील एक शोक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्राम अहिल्दा थाना लवन चला गया था। इस दौरान मृतक मां और बेटी ही घर में थे। इस दौरान सूचना प्राप्त हुई कि गांव का ही रहने वाले संदेही दिलहरण का मृतिका के घर आना-जाना है, पर वह सुबह से गांव से कहीं बाहर भाग गया है। इस सूचना पर से पुलिस का सारा ध्यान संदेही दिलहरण के ऊपर एवं उसकी खोजबीन में लग गया। पुलिस द्वारा संदेही दिलहरण का पता तलाश कर उसे हिरासत में लिया गया। तत्पश्चात पुलिस टीम उससे घटना के संबंध में सुझ-बूझ से एवं बारिकी से पुछताछ किया गया, जिसमें आरोपी द्वारा दोनों मृतकों की हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसका मृतिका संतोषी के साथ प्रेम संबंध में था, और वह मृतिका को बीच-बीच में आर्थिक मदद भी करता रहता था। विगत कुछ दिनों से मृतिका द्वारा संदेही दिलहरण को अधिक रकम मांगने की बात को लेकर ब्लैकमेल किया जाने लगा था। मृतिका अपनी मांग पूरी न होने पर कहने लगी थी कि मैं तुम्हारे घर में जाकर बतौर पत्नि रहने लगूंगी और तुमको बदनाम कर दूंगी। इस बात से आरोपी दिलहरण मानसिक रुप से काफी परेशान हो गया था और इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए उसने मृतिका को मारने की योजना बना डाली। योजना अनुसार आरोपी दिनांक 28/07/2024 को रात्रि मृतिका के घर गया और वहां वह उसे समझाने लगा। इस दौरान मृतिका जोर-जोर से चिल्लाकर बात करने लगी, तब आरोपी के द्वारा ऐसा बोलने पर मना करने से, मृतिका आरोपी के साथ लडाई-झगड़ा कर हाथापाई करने लगी। तब आरोपी ने मृतिका के घर में रखे हुए टंगिये से मृतिका संतोषी के उपर वारकर प्राण घातक चोंट पहुंचाया, जिससे मृतिका जमीन पर गिर गई और लहुलुहान हो गई। इसकी आवाज सुनकर मृतिका की पुत्री ममता भी वहां आ गई तो आरोपी द्वारा डर से उसे भी उसी टंगिये से प्राणघातक चोंट पहुंचाया, जिससे मृतिका की पुत्री भी लहुलुहान होकर जमीन पर गिर गई। तत्पश्चात आरोपी दिलहरण द्वारा मिट्टी तेल छिड़ककर दोनों मृतिका (माता-पुत्री) को जला दिया गया और घर के पीछे के रास्ते से आरोपी भाग गया।  प्रकरण में आज आरोपी दिलहरण को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

पढ़ें   विगत नौ साल में भारत में बनी नई कार्य संस्कृति : अरुण साव

 

Share