Paris Olympics 2024 : ओलंपिक में हैट्रिक लगाने से चूक गई मनु भाकर, 25 मीटर पिस्टल में हासिल किया चौथा स्थान

Bureaucracy Exclusive Latest खेल

खेल डेस्क

नई दिल्ली, 03 अगस्त 2024पेरिस ओलंपिक में एक के बाद एक दो ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर इतिहास रचने से जरा सा चूक गईं! मनु भाकर तीसरे स्थान के लिए शूट-ऑफ में हंगरी की वेरोनिका मेजर से हार गईं। 25 मीटर पिस्टल इवेंट में मनु चौथे स्थान पर रहीं।

हालांकि, मनु भाकर ने 2024 खेलों में दो कांस्य पदक जीते हैं और शनिवार को तीसरा पदक जीतने से थोड़ा ही पीछे रह गईं। मनु इससे पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट और सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में पोडियम पर स्थान हासिल कर चुकी हैं।

 

 

18 फरवरी, 2002 को हरियाणा के झज्जर के गोरिया गांव में जन्मी भाकर का प्रारंभिक जीवन विभिन्न खेलों से भरा रहा है। उनके पिता राम किशन भाकर, जो मर्चेंट नेवी में चीफ इंजीनियर रह चुके हैं, ने उनकी विविध रुचियों का समर्थन किया। शूटिंग के प्रति अपने जुनून को खोजने से पहले उन्होंने टेनिस, स्केटिंग, मुक्केबाजी समेत अन्य खेलों में भाग लिया। ईएसपीएन के अनुसार, उन्होंने थांग ता और कराटे प्रतियोगिताओं में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

Share
पढ़ें   Rath Yatra 2024: श्रद्धालुओं को लेकर रायपुर से पूरी के लिए स्पेशल ट्रेन हुई रवाना, विधायक पुरंदर मिश्रा ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना