CM विष्णु देव साय के निर्देश पर किसानों को सुगमता से मिल रहा खाद-बीज : अब तक 11.72 लाख मीट्रिक टन खाद और 8.83 लाख क्विंटल बीज का हो चुका वितरण, 45.05 लाख हेक्टेयर क्षेत्र याने लक्ष्य का 93 प्रतिशत बोनी पूर्ण

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 13 अगस्त 2024

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर प्रदेश के किसानों को उनकी मांग के अनुरूप सुगमता के साथ प्रमाणित खाद-बीज का वितरण किया जा रहा है। कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा इन पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है। प्रदेश के किसानों को अब तक 11.72 लाख मीट्रिक टन खाद जो लक्ष्य का 86 प्रतिशत वितरित हो चुका है। इसी प्रकार किसानों को 8.83 लाख क्विंटल प्रमाणित बीज का वितरण किया जा चुका है, जो लक्ष्य का 90 प्रतिशत है।

कृषि विभाग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि प्रदेश में मानसून के साथ शुरू हुए खेती-किसानी में बोनी का रकबा भी निरंतर बढ़ते जा रहा है। प्रदेश में मानसूनी काफी अच्छी स्थिति है। राज्य में अब तक 45.05 लाख हेक्टेयर क्षेत्र याने 93 प्रतिशत क्षेत्र में विभिन्न फसलों की बोनी हो चुकी है। राज्य सरकार द्वारा इस खरीफ सीजन में 48.63 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में विभिन्न फसलों की बोनी का लक्ष्य रखा गया है।

 

 

Share
पढ़ें   कन्हैयालाल का हुआ अंतिम संस्कार : पीएम रिपोर्ट में 26 जख्म के निशान मिले, 80 फीसदी सर को काटा गया, कन्हैया की पत्नी बोली : "हत्यारों को फांसी दो, नहीं तो ऐसे हत्यारे कई और घटना करेंगे"