गौवंशों के साथ कांग्रेस के प्रदर्शन का मामला : गौ-सेवकों पहुँचे थाने, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की माँग, गौ रक्षकों ने थाने के सामने दिया धरना

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 17 अगस्त 2024

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में गौ सत्याग्रह का मामला तूल पकड़ा हुआ है। गौरक्षकों का आरोप है कि प्रदेश भर काँग्रेसी कार्यकर्ताओ ने गौ सत्याग्रह आंदोलन किए थे, वहीं कवर्धा में भी कांग्रेसियों गौवंश को लेकर एसडीएम ऑफिस का घेराव करने निकले थे। इससे पहले कांग्रेसियों ने गौवंश को छोटी से गाड़ी में ठूस ठूस कर आंदोलन में लाए थे। इस दौरान गौवंशो के साथ कांग्रेसियों ने गौ माता से क्रूरता देखी गई। मवेशियों को गाड़ी से पटका गया है, जिससे गौ वंश बेहोश हो गई साथ ही पशुधन को सड़क से घेरकर एसडीएम कार्यालय लेकर पहुँचे थे।

 

 

गौसेवकों ने बताया कि गौवंश को लेकर सियासत करने वाले कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष होरी राम साहू, पूर्व विधायक ममता चंद्राकर सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने शिकायत किए हैं। गौ रक्षकों का कहना है जब तक कांग्रेसियों के खिलाफ मामला दर्ज नही होगा अनिश्चितकालीन हड़ताल में बैठे रहेंगे।

वही थाना प्रभारी लालजी सिन्हा ने कहा कि गौ-सेवको के द्वारा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ आवेदन दिए हैं। उनका आरोप है आंदोलन में गौ के साथ क्रूरता किया है। इस पर जांच की जा रही है उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share
पढ़ें   CG में इलेक्ट्रिक वाहनों में मिलेगी 10 प्रतिशत सब्सिडी : परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत 404 हितग्राहियों को 80 लाख से अधिक की सब्सिडी राशि का किया वितरण, मंत्री अकबर ने कहा - '..इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने की जरूरत'