अम्बिकापुर में ‘असहनीय’ घटना : मृत पिता की अर्थी घर के दरवाजे पर थी, दो भाईयों में संपत्ति को लेकर हुआ आपस में जमकर विवाद

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ सरगुजा सम्भाग

अंजलि सिंह

सरगुजा, 6 सितम्बर 2024

सरगुजा जिले के अंबिकापुर शहर में मानवता को शर्मसार करने वाला दृश्य देखने को मिला है। मृत पिता की अर्थी घर के दरवाजे पर थी, उसी दौरान दो भाईयों में संपति को लेकर आपस में विवाद हो गया। दोनों भाइयों में विवाद इतना पड़ गया की आपस में एक दूसरे का सर फोड़ दिए और मामला थाने तक पहुंच गया।

 

 

शहर के मायापुर चांदनी चौक निवासी 80 वर्षीय गिरिवर सोनी की बुधवार की रात करीब 8 बजे मौत हो गई। सुबह उनका अंतिम संस्कार किया जाना था। गुरुवार की सुबह घर के बाहर अर्थी सजाई गई, लेकिन पिता का अंतिम संस्कार करने से पहले घर में बड़ा विवाद हो गया।

उनके 2 बेटे चमरु सोनी व विजय सोनी संपत्ति के बंटवारे को लेकर आपस में भिड़ गए। बहस से शुरु हुई बात ने इतना भयानक रूप ले लिया कि दोनों ने लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर से एक-दूसरे का सिर फोड़ दिया। यह देख मोहल्लेवासी भी हैरान रह गए। उन्होंने समझाने की कोशिश की, लेकिन दोनों भाई एक-दूसरे की जान लेने पर उतारू थे। मृत पिता के दोनों बेटे लहूलुहान हालत में थाने पहुंच गए। घटना की खबर लगते ही वार्ड पार्षद सहित मोहल्ले के वरिष्ठ लोग भी कोतवाली पहुंचे। यहां पुलिस के समझाने पर मृत पिता का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए ।

Share
पढ़ें   किसान सम्मेलन एवं पुरस्कार समारोह : किसान सम्मेलन एवं पुरस्कार समारोह में परिचर्चा में शामिल हुए मुख्यमंत्री के कृषि सलाहकार प्रदीप शर्मा और कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह, गौठानों के माध्यम से महिला स्वसहायता समूहों को रोजगार देकर सशक्त बनाया जा रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *