CG में राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश की संभावना : मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, जानिए अपने जिले के मौसम का हाल…

Exclusive Latest Weather छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 9 सितंबर 2024

राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम विभाग ने आज भी तेज बारिश होने की चेतावनी के साथ अलर्ट जारी किया है. रविवार को सुबह राजधानी रायपुर में मौसम खुला रहा और तेज धूप भी निकली. लेकिन शाम होते ही बादल घिर आए और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश शुरू हो गई. शहर में करीब घंटेभर तक बारिश होती रही. रायपुर में साढ़े 5 बजे तक 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई . बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में पानी भर गया .

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य रही . अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. सर्वाधिक 10 सेंटीमीटर बारिश धमतरी जिले के बेलरगांव में दर्ज की गई. इसके अलावा बीजापुर, गंगालुर में 7-7 सेंटीमीटर एवं पेंड्रा में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा दर्जनों अन्य स्थानों पर 1 से लेकर 4 सेंटीमीटर तक बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम-मध्य और उससे सटे उत्तर- पश्चिम बंगाल की खाड़ी में अवदाब का क्षेत्र बना हुआ है. अगले दो दिनों में इसके उत्तरी छत्तीसगढ़ होते हुए आगे बढ़ने की संभावना है. इसके प्रभाव से सोमवार को प्रदेश के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ वज्रपात व भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

9-10 सितम्बर को उत्तरी छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा संभव

मौसम विभाग ने बताया है कि 9 सितम्बर को मध्य व दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक-दो स्थानों पर भारी व बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है एवं 9 एवं 10 सितम्बर को उत्तरी छत्तीसगढ़ में मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है.

पढ़ें   मुख्यमंत्री ने भानुप्रतापपुर में आयोजित गोंडवाना सम्मेलन में की घोषणा, अब कांकेर का मेडिकल कॉलेज अब पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के नाम से जाना जाएगा

राजधानी में भी आज बारिश संभव

राजधानी के मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि आकाश सामान्यतः मेघमय रहने एवं गरज-चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है. शहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *