CG में ACB की टीम ने रिश्वत लेते सरकारी कर्मचारियों को पकड़ा : रिटायर हुए कर्मचारी से पैसा निकालने के एवज में 10 हजार रुपए की घूस की मांग, 6 हजार रुपए लेते ACB की टीम ने पकड़ा

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

भिलाई/दुर्ग, 11 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई लगातार जारी है। एसीबी ने बुधवार को सेवानिवृत्त कर्मचारी से रिश्वत लेते हुए दो अफसरों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम दिनेश कुमार और होमन कुमार है।

 

 

प्रार्थी देवव्रत देवांगन, नगर पालिका निगम रिसाली भिलाई में सचिव के पद पर पदस्थ थे। उन्होंने एसीबी में शिकायत की थी कि रिटायर होने के पश्चात् भी पदोन्नत पद पर वेतन निर्धारण / सत्यापन उप-संचालक, राज्य संपरीक्षा कार्यालय, दुर्ग में लंबित है। जिसकी वजह से उन्हें पेंशन और अन्य देयताएं नहीं मिल पा रही है। जिसके लिए वह राज्य संपरीक्षा कार्यालय दुर्ग में उप संचालक (संपरीक्षा) दिनेश कुमार और होमन कुमार से कई बार मुलाकात की। लेकिन उन्होंने सत्यापन नहीं किया।

सत्यापन के एवज में वे उनसे 10 हजार रुपये रिश्वत की डिमांड कर रहे थे। प्रार्थी देवव्रत देवांगन ने एसीबी से इसकी शिकायत की। एसीबी ने पूरे मामले की तस्दीक की। जिसके बाद एसीबी की टीम नेआरोपी दिनेश कुमार, उप संचालक (वित्त) एवं आरोपी होमन कुमार, सहायक संपरीक्षक को 6 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

Share
पढ़ें   BJP के बड़े नेताओं की आज नई दिल्ली में बैठक : विष्णुदेव साय, पवन साय के साथ डॉ. रमन सिंह की केंद्रीय संगठन से आज बड़ी बैठक, BJP में बड़े परिवर्तन के आसार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *