रायपुर पुलिस का मानवीय चेहरा, आरोपी पति को धर दबोचा, महिला की जान बचाकर बच्ची को पैरेंट्स बन दिया प्यार

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 सितंबर 2024

पिता ने मेरी माँ को इस कदर मारा कि अब तब माँ मरने ही वाली थीं, क्योंकि जो माँ मुस्कुराकर कभी मुझे लाड़ प्यार करती थीं..उसका चेहरा तो पूरी तरह मेरे पिता ने मार मारकर कुचल डाला था। मुझे बहुत डर लग रहा था कि मेरी माँ की जान तो नहीं चली गई! तभी ईश्वर के रुप में ख़ाकी वर्दी में कुछ लोग आ गये, मेरी अम्मा के प्राण बचाने..ओह, मेरी माँ अब बच गई। पापा को वो सज़ा दिलायेंगे न! मेरा क्या होगा? अब!
..खाकी वाली अंकल लोगों के साथ आयी आँटी मुझे लेकर कुछ और आँटियों के पास ले गईं, अब मैं सुरक्षित हूँ। थैंकयू पुलिस अंकल!!

 

 

https://www.instagram.com/reel/C_zXW0tSWYR/?igsh=ZWtqMTVvYXBoc3hz

बुधवार की देर रात रायपुर के आमानाका क्षेत्र में एक मासूम बच्ची बिना होंठ हिलाये शायद यही कहती रही होगी। दरअसल रायपुर के आमानाका क्षेत्र में पति पत्नी के बीच भयंकर विवाद हो गया। इस दौरान आरोपी अशोक साहू द्वारा पत्थर से अपनी पत्नी निर्मला साहू का सिर कुचल दिया गया। खून से लथपथ महिला तड़पती रही और मौक़े पर एक वर्ष की मासूम बच्ची चित्कार कर रही थी। तभी रायपुर पुलिस के जवान मौके पर पहुँचते हैं और महिला की जान बचाकर उसे एम्स रायपुर ले जाते हैं, जहां महिला का ईलाज कराया जा रहा है। वहीं पराध पंजीबद्ध कर आरोपी अशोक साहू को अरेस्ट कर लिया गया है। पति पत्नी के विवाद के बीच पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया, जहां पुलिस ने पहले तो पीड़ित महिला को एम्स में इलाज के लिये भर्ती कराया, वहीं विवाद वाले पति पत्नी की बच्ची को देर रात सेवा भारती मातृ छाया ले जाया गया, जहां वो सकुशल है। मामले में धारा 109 BNS के तहत अपराध क्र. 328/24 कायम कर लिया गया है। गम्भीर रुप से घायल पीड़िता निर्मला साहू फ़िलहाल वेंटीलेटर पर है, जिसका सीटी स्कैन हो गया है। घटना स्थल का निरीक्षण फोरेंसिक टीम कर चुकी है। बताया जा रहा है कि कोरबा से पीड़िता के घर वाले आने वाले हैं। फ़िलहाल पीड़िता का एम्स रायपुर में ईलाज चल रहा है।

पढ़ें   CM विष्णु देव साय ने तीज पोरा, महतारी वंदन तिहार के अवसर पर सुपोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

आपको बता दें कि रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह के रायपुर में कमान सँभालने के बाद पुलिस का अनेक बार मानवीय चेहरा अनेक घटनाओं पर सामने आया है। ‘निजात’ अभियान के द्वारा रायपुर पुलिस अनेक आयोजनों के ज़रिए सीधे आम लोगों से कनेक्ट हो रही है। नशे के विरुद्ध जनजागरुकता के तहत लोगों के सहयोग से स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक जगहों पर लगातार ‘निजात’ के तहत कार्यक्रम किए जा रहे हैं। नशे के आदी सैकड़ों लोगों की लिस्टिंग कर उनकी विभिन्न संस्थाओं की मदद थानों में काउंसलिंग की जा रही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *