CG के जर्जर स्कूलों को लेकर CM विष्णुदेव साय का सख्त निर्देश : स्कूलों के साथ हॉस्टलों को ठीक करने निर्देश, CM बोले : “गुणवत्ता से समझौता करने वालों की जेल में जगह होगी”

Bureaucracy Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में काफी सख्त रवैया अख्तियार किए हुए हैं । सीएम ने आज सभी जिलों के कलेक्टरों को जर्जर स्कूलों को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं । सीएम ने स्पष्ट और सीधे तरीके से कहा है कि स्कूलों की गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा, सम्बंधित ठेकेदार पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं । सीएम ने निर्देश देते कहा कि गुणवत्ताहीन निर्माण की जांचकर सम्बंधित पर एफआईआर करें, गुणवत्ता से समझौता करने वालों की जेल में जगह होगी ।

 

 

सीएम ने सख्त निर्देश देते कहा कि गुणवत्ताविहीन कार्य होने पर रिकवरी भी की जाएगी, कलेक्टर अपने ज़िले में भ्रमण कर स्कूलों का निरीक्षण करें और स्कूल-हॉस्टल की व्यवस्था ठीक करें ।

सीएम ने पीएम श्री योजना में खैरागढ़ और सारंगढ़ में निर्माण कार्य प्रारंभ न होने पर असंतोष जताया है ।

Share
पढ़ें   CM आज देंगे बड़ी सौगात : आज किसानों, पशुपालकों,महिला समूहों, तेंदूपत्ता संग्राहकों और भूमिहीन परिवारों के बैंक खाते में जमा होगी राशि, 4 नए अनुविभाग के साथ 23 नए तहसीलों का होगा शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *