CG के बीजापुर में मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या : जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को फांसी के फंदे पर लटकाया, इलाके में दहशत का माहौल

Bureaucracy CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

सतीश कुमार

बीजापुर, 12 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ जंग छिड़ी हुई है, सुरक्षाबल के जवान नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे है, वहीं नक्सली भी अपनी कायराना करतूत से बाज नहीं आ रहे है। बीजपर जिले में नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक में कथित जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों को फांसी के फंदे पर लटका दिया। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक छात्र को उऩ्होंने रिहा कर दिया है। नक्सलियों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

 

 

जानकारी के अनुसार भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के जप्पेमरका इलाके में नक्सलियों ने दो दिन पहले एक छात्र समेत तीन ग्रामीणों के लिए जनअदालत लगाई थी।

इस जनअदालत में जप्पेमरका के ग्रामीण माड़वी सूजा और पोडियाम कोसा पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई। और उऩ्हें फांसी पर लटका कर मार डाला गया। इस कथित जनअदालत से मिरतूर छात्रावास में पढ़ाई करने वाले छात्र पोडियम हिड़मा को रिहा कर दिया गया। नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने इस जघन्य हत्याकांड की जिम्मेदारी लेते हुए मारे गए आदिवासियों के सीने पर पर्चा चस्पा कर दिया है।

Share
पढ़ें   CM द्वारा ऐक्शन ऑन द स्पॉट : ग्रामीण ने की शिकायत, सरपंच नहीं बना रही राशन कार्ड, भेंट मुलाकात खत्म होने से पहले ही मुख्यमंत्री ने बनवाया राशन कार्ड, अपने हाथों से दिया हितग्राही को राशन कार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *