सरकारी शिक्षक नौकरी लगाने के नाम पर करता था ठगी : वन विभाग की नौकरी लगाने के नाम पर 8 लाख रुपए को ठगी, मड़वा के रहने वाले सरकारी शिक्षक के साथ उसका दोस्त गिरफ्तार

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बलौदाबाजार

 

● शासकीय विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगार युवक से ठगी करने वाले 02 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

प्रमोद मिश्रा

 

 

बलौदाबाजार, 16 सितंबर 2024

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सरकारी नौकरी लगने के नाम पर कई बेरोजगार युवकों से नौकरी लगाने के नाम पर लगातार ठगी की खबर सामने आती रही है । अब गिरौदपुरी चौकी की पुलिस टीम ने सरकारी शिक्षक और उसके दोस्त को नौकरी लगाने के नाम युवक से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार किया है ।

जानकारी के मुताबिक प्रार्थी लेखराम साहू निवासी ग्राम बरपाली द्वारा, चौकी गिरौदपुरी में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि पेशे से शिक्षक आरोपी शांतनु एवं मन प्रसाद द्वारा वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर मुझसे ठगी किया गया है। इसके लिए प्रार्थी द्वारा आरोपियों को अलग-अलग स्थानों एवं किस्तों में कुल ₹8,00,000 की रकम दिया गया, किंतु प्रार्थी का शासकीय नौकरी नहीं लगा। इस पर प्रार्थी लेखराम द्वारा रुपए वापस करने के लिए आरोपियों को बार-बार कहा गया, किंतु आरोपियों द्वारा पैसा वापस ना कर केवल आश्वासन देते हुए बहाने बनाकर बार-बार घुमाया गया। इस प्रकार आरोपियों द्वारा वनविभाग में नौकरी लगाने के नाम पर प्रार्थी को झांसा देते हुए ₹8,00,000 रकम की ठगी किया गया ।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस चौकी गिरौदपुरी थाना गिधौरी में अपराध क्र. 194/2024 धारा 420,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण में चौकी गिरौदपुरी की पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी शांतनू एवं मनप्रसाद को हिरासत में लिया गया, जिससे पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा प्रार्थी को वन विभाग में नौकरी लगाने का लालच देते हुए उससे ₹8,00,000 रकम लेना स्वीकार किया गया।

पढ़ें   तिल्दा नेवरा में 72 घण्टे का लॉक डाउन का दिखने लगा असर, ज्यादातर नहीं घूम रहे सड़कों पर कोई व्यक्ति, अगर बेवजह घर से कोई निकलेगा तो होगी FIR

आरोपियों द्वारा कई अन्य बेरोजगार युवाओं से भी शासकीय विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का पता चला है, जिसके संबंध में जांच कार्रवाई जारी है । प्रकरण में आज दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने की प्रक्रिया की जा रही है।

आरोपियों के नाम

1. शांतनू उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम मडवा पुलिस चौकी गिरौदपुरी
2. मनप्रसाद उम्र 42 वर्ष निवासी ग्राम कुर्राहा थाना कसडोल

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *