लोहारीडीह में उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने पीड़ित परिवारों से की मुलाकात : प्रशांत साहू की माता को दिया 10 लाख रुपये का चेक, मामले की निष्पक्ष जांच का दिया आश्वासन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

कवर्धा, 22 सितंबर 2024

कबीरधाम जिले के लोहारीडीह गांव में शनिवार को उप मुख्यमंत्री अरुण साव, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा और पंडरिया विधायक भावना बोहरा पहुंचे। सभी ने सबसे पहले जेल में मृत हुए प्रशांत साहू के घर पहुंच परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया। उनकी माता जी को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय द्वारा जारी किए 10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया और घटना की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

 

 

इसके बाद शिवप्रसाद साहू उर्फ कचरू साहू के घर भी सभी मंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों का जाना हुआ, जहां उनके बच्चों को आश्वासन दिया गया। वहीं आगजनी स्थल का निरीक्षण कर मृतक रघुनाथ साहू के परिजनों से घटना की जानकारी ली। इस तरह आधी रात तक तीनों पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करते रहे, उन्हें सांत्वना दी और उचित न्याय का आश्वासन दिया।

डिप्टी सीएम अरूण साव ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि लोहारीडीह के सभी पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। सभी की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई हो और निर्दोष व्यक्ति को परेशानी ना हो। पीड़ितों ने भी कहा है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाए लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान न किया जाए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लोहारीडीह मामले पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राज्य के इतिहास में बड़ी कार्यवाही की है। यहां के कलेक्टर और एसपी को हटाया गया है। एएसपी समेत तीन लोगों को निलंबित किया गया और रेंगाखार थाने का पूरा स्टाफ बदल दिया गया है।

Share
पढ़ें   Breaking : BJP का राज्यभर में महाधरना..2000 करोड़ के शराब घोटाले मामले में प्रदर्शन..सरकार पर लगाए कई गम्भीर आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *