**पत्रकारिता विश्वविद्यालय में “हिंसा को नो” रेडियो प्रोजेक्ट के समापन समारोह में गोद ग्राम की महिलाओं को सम्मानित किया गया, प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने कहा: पाठ्यक्रम के साथ सामाजिक संवेदनशीलता का ज्ञान आवश्यक है**

Bureaucracy Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा
रायपुर, 30 सितम्बर 2024

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकरिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, रायपुर के रेडियो संवाद 90.8 FM द्वारा संचालित रेडियो प्रोजेक्ट “हिंसा को नो” का समापन समारोह आयोजित किया गया।
यह प्रोजेक्ट रेडियो संवाद 90.8 FM एवं स्मार्ट, नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में विश्वविद्यालय के गोद ग्राम काठाडीह, दतरेंगा, कांदुल, डोमा, जुलुम, सोनपैरी और टेकारी में आयोजित किया गया था। समापन समारोह में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा द्वारा ग्राम प्रोजेक्ट सुपरवाइजर महिलाओं को मानदेय चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ग्राम काठाडीह से पुष्पा धनकर, दतरेंगा से उषा अवधिया, कांदुल से तिलेश्वरी धुरंधर, डोमा से वेदु भारती, टेकारी से सावित्री पाल, जुलुम से देवकी साहू और सोनपैरी से माहेश्वरी साहू को मानदेय राशि प्रदान की गई।
इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थी अपने पाठ्यक्रमों के ज्ञान के साथ सामाजिक संवेदनशीलता भी सीखते हैं। रेडियो संवाद के माध्यम से विद्यार्थियों को ग्रामों में लेकर जाया जाता है। वहां पर विभिन्न सामाजिक विषयों पर विद्यार्थी व्यवहारिक ज्ञान हासिल करते हैं। कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि के तौर पर ग्राम पंचायत काठाडीह की सरपंच पार्वती यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा ग्राम काठाडीह में आयोजित किए गए, सभी समसामायिक परियोजनाओं का लाभ ग्रामीणों को प्राप्त हुआ है। कार्यक्रम संयोजक एवं रेडियो संवाद के निदेशक डॉ. नरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि सामाजिक संवेदनशीलता पर केन्द्रित रेडियो प्रोजेक्ट हिंसा को नो स्मार्ट नई दिल्ली के सहयोग से विश्वविद्यालय के गोद ग्रामों में संचालित किया गया। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से 25 हज़ार से ज्यादा महिलाओं को घरेलु हिंसा से संबधित जानकारी प्रदान कर जागरूक किया गया।

पढ़ें   मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की, मृतकों के परिजनों को 4 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव सुनील शर्मा, प्राध्यापक पंकज नयन पाण्डेय, डॉ. राजेंद्र मोहंती, डॉ. नृपेन्द्र शर्मा समेत समस्त शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग की छात्राएं दीप्ति एवं खुशबु वर्मा ने किया।

 

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *