इस राज्य ने 6 राज्यों से की अपील ,अपने 3 लाख से अधिक प्रवासियों को वापस ले जाये राज्य, कहा- राज्यों की सीमा तक हम छोड़ेंगे

Exclusive Latest Uncategorized छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

डेस्क

27 अप्रैल 2020

कोरोना वायरस का सबसे अधिक खतरा अगर किसी राज्य में है तो वह है महाराष्ट्र लिहाज़ा महाराष्ट्र सरकार चाहती है कि राज्य में जितने भी बाहर से श्रमिक आये है उनको उन राज्यों की राज्य सरकारें वापस ले जाये बाकायदा महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि हम उन प्रवासियों को राज्य की सीमा तक भी छोड़ देंगे ।

 

 

 

दरअसल मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्य सचिव अजय मेहता ने अन्य राज्यों के प्रमुखों से अपने प्रदेश के लोगों को वापस ले जाने की अपील की है । महाराष्ट्र में फिलहाल उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और छत्तीसगढ़ के 3.5 लाख प्रवासी फंसे हुए हैं ।मेहता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार दूसरे राज्यों के लोगों को उनके राज्यों के बॉर्डर तक छोड़ने के लिए तैयार है ।
शनिवार को हरियाणा और हिमाचल प्रदेश की सरकारों ने कश्मीरी कामगारों और उत्तर प्रदेश के लोगों को अपने राज्यों में वापस भेजा है ।

 

केंद्र के सामने उठाया गया है मुद्दा
रिपोर्ट के मुताबिक सीएम उद्धव ठाकरे ने यह मुद्दा केंद्र सरकार और राज्य का दौरा करने पहुंची केंद्रीय टीम के सामने भी उठाया है । लेकिन दोनों ही तरफ से फिलहाल कोई जवाब नहीं मिला है ।बता दें 15 अप्रैल को करीब 1500 प्रवासी कामगार मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर इकट्ठा हो गए थे ।मजदूरों को ये जानकारी मिली थी कि इस दिन उनके लिए लंबी दूरी वाली ट्रेन शुरू कर दी जाएंगी ।

 

Share
पढ़ें   रायपुर बिग ब्रेकिंग : राजधानी में लॉ स्टूडेंट से पुलिस जवान ने किया दुष्कर्म, नशीली पदार्थ का सेवन कराकर अपने ही कार में स्टूडेंट को बनाया हवस का शिकार