विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष द्वारा दिये गए बयानों का कांग्रेस ने दिया जवाब, लॉक डाउन के दौरान भी बीजेपी के नेता शराब पीते और तस्करी करते हुए पकड़े जा रहे हैं, लगाया बीजेपी पर संरक्षण देने का आरोप

छत्तीसगढ़

भूपेश टांडिया

रायपुर  27 अप्रैल 2020

प्रवक्ता धनंजय ठाकुर

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के आरोपो का कांग्रेस ने तीखा जवाब दिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 15 साल तक छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार रही। इस दौरान शराब बेचने सरकारी दुकान खोलने का श्रेय पूर्व की भाजपा सरकार को जाता है। पूर्व की रमन सरकार के दौरान कैबिनेट की बैठक में शराब के बिक्री से मिलने वाली 1500 करोड़ रुपए कमीशन की राशि किस खाते में जाएगा इस बात को लेकर रमन सरकार की मंत्रियों की लड़ाई खबरों की सुर्खियां थी,पूरा छत्तीसगढ़ ने देखा है। लॉक डॉन के दौरान पूरे प्रदेश में भाजपा से जुड़े लोगों के शराब तस्करी करने और शराब पीते पकड़े जाने की खबर आए दिन आ रही है।पूर्व में राजनांदगांव में भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष शराब तस्करी करते हुए पकड़ाया।बालोद पुलिस ने पूर्व सरपंच और भाजपा कार्यकर्ता के घर छापा मारा कर शराब जप्त की। भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता को कुकदूर थाना ने 108 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया था। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक बताएं?भाजपा से जुड़े लोगों के शराब तस्करी को किसका संरक्षण है? शराब तस्करी में पकड़े गए भाजपाइयों को थाना से छुड़ाने भाजपा के नेता और कार्यकर्ता क्यों जाते हैं ?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के जनहित के कार्यो से छत्तीसगढ़ का हर वर्ग में खुशियांली है जहां देश भर में आर्थिक मंदी थी उस दौरान भी छत्तीसगढ़ में आर्थिक मंदी की काली छाया नहीं पड़ी। पूर्व के रमन सरकार के दौरान हो रहे किसानों की आत्महत्या की घटनाएं रुकी। आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने का सिलसिला थमा। छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति परंपरा को पुनर्जीवित किया गया।किसानों को धान का 2500 रुपया दाम मिला,जेेेलो में बंद निर्दोष आदिवासियों को जेल से बाहर निकाला गया मुकदमे वापस हुए, युवाओं के लिए रोजगार महिलाओं के लिए सुरक्षा सहित अनेक काम हुए जिसके कारण भाजपा छत्तीसगढ़ में विलुप्त होते जा रही है विधानसभा चुनाव के पश्चात दो विधानसभा के उपचुनाव नगरी निकाय चुनाव और नगर पंचायत चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी। भाजपा के नेताओं को जनता ने नकार दिया अस्वीकार कर दिया ।कोरेना महामारी संकट के दौरान छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्णय का अक्षरश पालन कर रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन से भाजपा के नेता कुंठित होकर मात्र राजनीति करने तथ्यहीन आधारहीन स्तरहीन बयानबाजी कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा नेताओं के चाल चरित्र चेहरे को पहचानती है वह जानती है कि यही भाजपा के लोग हैं जो शराब से कमीशनखोरी करने शराबलाबी को लाभ पहुंचाने शराब नीति में परिवर्तन किए थे।

 

 

Share
पढ़ें   अफसरों को मूणत की चेतावनी, हर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर हैं पूरी नजर, गलती नहीं करूंगा बर्दाश्त