मारपीट : कोरोना वारियर्स से मारपीट, आरोपी होम क्वारेंटाइन से था नाराज, कलेक्टर, एस पी ने की निंदा

Latest

सतीश शर्मा, बलौदाबाजार, 27 अप्रैल

मितानीन के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को जेल

बलौदाबाजार जिले के पलारी तहसील के ग्राम बिजराडीह में मितानीन के साथ मारपीट करने वाले आरोपी विनोद कोसले को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेज दिया गया है। कोसले ने क्वारेंटिन अवधि के नियम-कायदों के बारे में समझाईश दिये जाने पर गांव की स्वास्थ्य मितानीन उर्मिला टण्डन के साथ कल मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। उर्मिला टण्डन की रिपोर्ट पर गिधपुरी थाने में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 294, 323,506 एवं 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कलेक्टर कार्तिकेय गोयल एवं एसपी प्रशांत सिंह ठाकुर ने घटना की कड़ी निन्दा की है। उन्होंने कहा है कि मितानीन एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ग्रामीण इलाके की कोरोना वारियर्स के महत्वपूर्ण रोल में हैं। उनके साथ बदतमीजी एवं मारपीट की घटना को गंभीरता से लिया जायेगा और तत्काल कठोर कार्रवाई की जायेगी।

 

 

 

प्राथमिकी के अनुसार उर्मिला टण्डन पलारी तहसील के गांव बिजराडीह में स्वास्थ्य मितानीन का काम करती हैं। होम क्वारेंटाईन में लगे लोगों की निगरानी और सावधानियां का वे निरीक्षण कर रही थी। गांव के विनोद कोसले (20 वर्ष) ने क्वारिंटाईन के नियमों का उल्लंघन किया।कोसले के गुजरात से लौट कर आने की वजह से उसे होम क्वारेंटाईन पर रखा गया है। लेकिन इसका उल्लंघन करते हुए गांव-गली में खुले आम घुमते रहता है। मितानीन से उसे बार-बार समझाया, लेकिन इन बातों का उसे कोई असर ही नहीं हो रहा था। विनोद ने मितानीन की समझाईश को धता बताते हुये अपने परिवार जनों को मितानीन के खिलाफ उकसाया। विगत 26 तारीख रविवार को सुबह 11 बजे उर्मिला तालाब से अपने घर वापस आ रही थी। इसी दौरान घासीदास चौक के समीप विनोद कोसले मितानीन से उलझ गया और जान से मारने की धमकी देने लगा। उसने अपने पास रखे बांस की डंडे से मारपीट करते हुए मितानीन का गला दबा दिया। इससे मितानीन के दायें हाथ की कलाई, दाहिने घुटना और गले में दर्द हो रहा है। घटना के दौरान ग्रामीण वेदलाल टण्डन एवं पुनीबाई टण्डन के बीच-बचाव किये जिससे उसकी जान बच पाई। एसडीएम एवं इन्सिडेन्ट कमाण्डर लवीना पाण्डेय एवं थानेदार सोनी ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए तत्परता से कार्रवाई कर अपराधी को जेल की भिजवाया।

Share
पढ़ें   नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिलने पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने जवानों को दी बधाई, कहा - "छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद समाप्ति की ओर, यह हमारे जवानों की दृढ़ता और उनकी भुजाओं की ताकत के कारण ही संभव"