धान पर रार : CM भूपेश ने कहा-‘केंद्र से गतिरोध है, जो ठीक नहीं, पहली बार ऐसा हुआ कि जनवरी तक FCI में धान की अनुमति नहीं मिली’, BJP बोली-‘आरोप मढ़ने की राजनीति से बाज आइये’, प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी BJP’

Latest छत्तीसगढ़ राजनीति

प्रमोद मिश्रा, रायपुर, 01 जनवरी 2021

छत्तीसगढ़ में एक तरफ धान खरीदी चालू है, वहीँ किसानों को बारदाने नहीं मिलने से किसान कई उपार्जन केंद्रों में लगातार प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं। इसके इतर छत्तीसगढ़ में सियासी हलचल भी लगातार देखी जा रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जहाँ केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ सरकार के बीच के गतिरोध को स्वीकारा है, वहीँ अब छत्तीसगढ़ में भाजपा राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने की तैयारी में है।

 

 

 

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को केंद्र सरकार पर आरोप मढ़ने की राजनीति से बाज आने की सलाह दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की 2 वर्ष की विफलता के बीच आज कैलेंडर भी बदल गया और अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी अपनी मानसिकता बदलनी चाहिए और प्रदेश हित में कार्य करना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि केंद्र पर आरोप मढ़ने की आदत से मजबूर सीएम बघेल को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि पिछले वर्ष का केंद्रीय पुल का 28 लाख मीट्रिक टन चावल कहां गया? प्रदेश के किसानों का धान खरीदने में हॉफ रही प्रदेश सरकार अपनी नाकामी छिपाने केवल राजनीति करने केंद्र पर आरोप मढ़ रही हैं। प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि केंद्र सरकार पिछले वर्ष की तुलना में छत्तीसगढ़ का डेढ़ गुना अधिक चावल खरीद रही हैं और उसका 9 हजार करोड़ रुपए का भुगतान भी केंद्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार को कर दिया है।

पढ़ें   महतारी वंदन योजना : अपात्र रहे तो मिलना बंद हो जायेगा योजना का लाभ, गलत जानकारी देकर योजना का लाभ लेने वालों की कराई जाएगी जाँच

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश सरकार एक महीने विलंब से धान खरीदी कर, धान खरीदी केंद्र में अव्यवस्था, टोकन के नाम पर किसानों से छलावा, बारदाने का बहाना और छत्तीसगढ़ के किसानों का रकबा कम कर कम धान खरीदी करने के षड्यंत्र में एक और अध्याय जोड़ते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनका मंत्री मंडल केंद्र सरकार पर आरोप लगाकर छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ अन्याय करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा हैं।

 

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में बैठी षड्यंत्रकारी किसान विरोधी अन्याय करने वाली सरकार अपनी इस हरकतों से बाज आये और किसानों के हित में कार्य करे, भाजपा किसानों के साथ अन्याय और राजनीतिक षड्यंत्र को बर्दाश्त नहीं करेंगी और यदि धान खरीदी को प्रभावित करने का षड्यंत्र बंद नहीं किया गया तो भाजपा सड़क से सदन तक प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी।

 

“छत्तीसगढ़ सरकार दिल्ली भेजेगी अफसरों को”
शुक्रवार को रायपुर के पुलिस ग्राउंड में मीडिया से बातचीत में सीएम भूपेश बघेल ने साफ़ कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार किसान सम्मान निधि दे रही है, ठीक उसी तरह ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार राजीव गाँधी किसान न्याय योजना चला रही है, इसके आगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ जारी गतिरोध सही नहीं है, ऐसे में कुछ गलतफहमियां अगर समस्या पैदा कर रही हैं, तो केंद्र के मंत्रियों से अब बात हो जाने के बाद इन गलतफहमियों को दूर करने अधिकारी भेजकर वस्तुस्थिति स्पष्ट की जाएगी । ऐसे में साफ़ है कि आनेवाले दिनों में केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव और बढ़ सकती है ।

Share