सड़क हादसा..दो पिकअप में आमने-सामने की भिड़ंत,टक्कर के बाद एक पिकअप पलटा जिसमें सवार थे कुल 37 लोग.. पढ़िए कैसी है उनकी हालत

बलरामपुर सरगुजा सम्भाग

 

घनश्याम सोनी

 

 

बलरामपुर

बलरामपुर में आज भीषण सड़क हादसा देखने को मिला जिसमें 2 पिकअप वाहन की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई …इस सड़क हादसे में कुल 37 लोगों को चोटें आई जिससे 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

 

जानकारी के मुताबिक शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के चिरई घाट में आज दोपहर करीब 12:00 बजे दो पिकअप वाहन की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई ..एक पिकअप क्रमांक जेएच 01 बीएफ 9118 में करीब 37 लोग सवार होकर जशपुर के आस्था टिबरा से खैराडीह शादी समारोह में सम्मिलित होने आ रहे थे.. तभी सामने से आ रही पिकअप क्रमांक यूपी 62 टी 1164 में उनकी भिड़ंत हो गई ..बताया जा रहा है कि जो पिकअप वाहन आस्था क्षेत्र से आ रहा था उसके चालक ने तेज व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए रॉन्ग साइड में जाकर सामने से आ रहे पिकअप को टक्कर मारी टक्कर के बाद पिकअप पलट गया.. इसमें सवार कुल 37 लोगों को हल्की हल्की छोटे आये है.. जिसमें 4 लोगों की हालत गंभीर है उन्हें अम्बिकापुर रेफर किया गया है.

पुलिस ने सक्रिय होकर तत्काल पहुंचाया अस्पताल:-
सूचना मिलते ही कुसमी एसडीओपी मनोज तिर्की सहित शंकरगढ़ उपनिरीक्षक सतीश सहारे, प्रधान आरक्षक गोपाल राम,आरक्षक रूपेश गुप्ता, नरेंद्र कश्यप व संतोष मौके पर पहुंचे और तत्काल सभी पुलिसकर्मियों ने मिलकर घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ उपचार हेतु भेजा.

टक्कर के बाहर पलटा वाहन:-
इस भीषण सड़क हादसे में पिकअप वाहन क्रमांक जेएच01 बीएफ 9118 टक्कर के बाद सड़क पर पलट गया.. गनीमत रही कि वाहन पलटने के बाद सड़क पर ही रहा क्योंकि जहां पर सड़क हादसा हुआ है वहां एक ओर खाई है..यदि पलटने के बाद वाहन सड़क से नीचे जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था.

पढ़ें   CG में डबल मर्डर : घर के सामने ही मिले पत्नी और पड़ोसी के शव, अवैध संबंध के शक में पति को पुलिस ने लिया हिरासत में

मालवाहक का गलत उपयोग:-
अक्सर देखा जाता है कि शादी समारोह या सार्वजनिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने के लिए मालवाहको में लोग भरकर आते जाते हैं.. उससे लोगों की लापरवाही की वजह से ही सड़क हादसा होता है क्योंकि जिस वाहन का उपयोग सामान ढोने के लिए किया जाता है उसमें लोग स्वयं सफर करते हैं.

Share