बड़ी खबर : धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम से हिन्दू बने परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश, गाँव के प्रधान ताहिर सहित अहमद ,अकबर और इम्तियाज पर पीड़ित ने लगाया आरोप

Exclusive उत्तरप्रदेश बड़ी ख़बर

डेस्क

रायबरेली/ उत्तरप्रदेश, 03 जनवरी 2020

उत्तरप्रदेश के रायबरेली से एक दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है जहाँ एक युवक को उसके परिवार के साथ जलाने की कोशिश की गई है ।

 

 

 

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कुछ महीने पहले एक परिवार ने धर्मांतरण किया था. इलाके के कुछ अराजकतत्त्वों को अब ये बात रास नहीं आ रही है कि परिवार मुस्लिम से हिंदू कैसे हो गया? इसी को लेकर बीती रात कुछ अराजकतत्त्वों ने धर्मांतरण करने वाले परिवार को घर में बंदकर जिंदा जलाने की कोशिश की. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई. पीड़ित ने दो नामजद समेत पांच अराजकतत्त्वों के खिलाफ तहरीर दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम सलोन दिव्या ओझा और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित के नुकसान का आकलन किया. फिलहाल इस मुद्दे पर एसडीएम ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. हालांकि दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है ।

मामला रायबरेली जिले के सलोन कोतवाली के अतागंज रतासों गांव का है. यहां रहने वाले मोहम्मद हसन के बेटे देवप्रकाश पटेल ने करीब ढाई-तीन महीने पहले परिवार समेत मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था. देव प्रकाश के तीन बच्चे हैं. उन्होंने एक का नाम देवी दयाल, दूसरे का नाम देव नाथ और बेटी का नाम दुर्गा रखा था. बता दें कि देव प्रकाश की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है और हिन्दू बनने से पहले उनका नाम मो अनवर था. देव प्रकाश ने बताया कि वे अपने घर के बगल में अपनी जमीन पर मंदिर का निर्माण कराने जा रहे थे. इस बात से अली अहमद, इम्तियाज आदि नाराज थे. इसी को लेकर बीती रात जब हम लोग घर में आराम कर रहे थे तो इन लोगों ने घर का दरवाजा बाहर से बंद कर आग लगा दी. तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस और फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर हम सबको बचा लिया. इससे पहले अली अहमद, अकबर, इम्तियाज और लोग धमकी देते थे, लेकिन मैंने सोचा कि मजाक कर रहे हैं. लेकिन कल तो इन्होंने घर मे आग लगा दी ।

पढ़ें   विश्व जल दिवस : कलिंगा विश्वविद्यालय में किया गया 'विश्व जल दिवस' का आयोजन, विद्यार्थियों को दी गई जल को सरंक्षित करने संबंधी जानकारी

वहीं धर्मांतरण कर मुसलमान से हिंदू बने मोहम्मद अनवर उर्फ देव प्रकाश का घर जलाए जाने की घटना के बाद हिंदू युवा वाहिनी के नेता मौके पर पहुंचे और बताया कि प्रकाश पटेल ने कुछ महीने पहले अपना धर्म परिवर्तन करके मुसलमान से हिंदू बने थे. उन्हें कुछ लोग लगातार धमकी दे रहे थे और कल उन्होंने अपनी धमकी को अंजाम में बदलने की कोशिश की. पुलिस के रहते देव प्रकाश पटेल सुरक्षित हैं. फिलहाल पुलिस का कहना है कि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है. पीड़ित देव प्रकाश की तहरीर पर मुकदमा कायम किया जा रहा है ।

Share