PWD मंत्री ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ सदन के निर्माण कार्यों की ली जानकारी, काम मे तेज़ी लाने अधिकारियों को दिए निर्देश

Latest रायपुर

भूपेश टांडिया

रायपुर, 14 जनवरी 2022

 

 

लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज नई दिल्ली के द्वारका के सेक्टर 13 में बन रहे नए छत्तीसगढ़ सदन और भवनों का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उन्होने अधिकारियों को समय सीमा का ध्यान रखते हुये निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी नई दिल्ली में प्रदेश से आने वाले आगंतुकों की सुविधा के लिए द्वारका के सेक्टर 13 में 60 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से नवा छत्तीसगढ़ सदन का निर्माण किया जा रहा है। इस सदन के निर्माण के लिए 43 हजार 803 वर्गफीट भूमि 22.50 करोड़ रुपए में क्रय की गई है।
नवा छत्तीसगढ़ सदन में 10 स्यूट रूम, 67 कमरे, डाइनिंग हॉल एंड वेटिंग सहित मीटिंग हॉल और कर्मचारियों के लिए टावर का निर्माण किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जून में सदन का ऑनलाइन शिलान्यास किया था। निरीक्षण के दौरान गृह मंत्री श्री साहू के साथ नई दिल्ली के लोक निर्माण विभाग के अधिकारी आर पी यादव भी उपस्थित थे।

Share
पढ़ें   मोदी कैबिनेट में कैसा है जाति समीकरण? : 21 सवर्ण, 27 OBC, 10 SC के साथ ST वर्ग से 5 मंत्री, मंत्रिमंडल में 6 ब्राम्हण तो मुसलमान मिनिस्टर की संख्या '0'