अच्छी पहल : छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ की नेक पहल, BEO कार्यालय कसडोल में उपलब्ध कराई वाटर कूलर, अब मिलेगा ठंडा जल

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बलौदाबाज़ार, 05 फरवरी 2021

छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक संघ की एक बार फिर नेक पहल दिखने को मिली है । संघ ने बीईओ कार्यालय कसडोल में वाटर कूलर उपलब्ध कराई है जिससे लोगों को बीईओ ऑफिस में ठंडा पानी प्राप्त होगा । संघ के सदस्यों ने बताया कि अब गर्मी का मौसम दस्तक दे रहा है ।भीषण गर्मी में यदि हमें ठंडा जल मिल जाये तो वह अमृत के समान लगता है।हम जब से शिक्षक बने हैं तब से लेकर आज तक सैकड़ों बार बीईओ आफिस गये हैं,किंतु हमें वहां पर कभी ठंडा पानी नहीं मिला है ।इसी बात को दृष्टिगत रखते हुए हमारे संघ के द्वारा इस परेशानी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया कि बचत राशि से एक वाटर कुलर दान किया जाये।किसी प्यासे को पानी पिलाने से बड़ा नेक कार्य और कुछ भी नहीं है।चाहते तो हम इसे किसी चौक चौराहे में भी लगा सकते थे ।किंतु हमारे शिक्षक साथियों को भी इसका लाभ मिले ,इस विचार से बीईओ कार्यालय में इसे लगवाया गया है ।

आज के बाद आप जब भी बीईओ आफिस आयेंगे आपको ठंडा पानी 24घंटे उपलब्ध रहेगा।साथ ही कोई भी राहगीर या अन्य पालक या व्यक्ति हमारे आफिस आयेंगे तो उन्हें भी इसका लाभ मिलेगा।कोई भी हड़ताल या बैठक हो तो हमें घर से ठंडा पानी लेकर आना पड़ता था ,इस परेशानी से अब हमें निजात मिल चुकी है।हमें अब 24घंटे ठंडा पानी इस वाटर कुलर के माध्यम से मिल पायेगा।

संघ के सदस्यों ने कहा कि इस कोरोना महामारी के भीषण काल में हमारे संघ द्वारा आप सभी के सहयोग से शिक्षकों के समस्याओं के समाधान के साथ साथ ,अनेकों जनहित के कार्य किये गये हैं।जिसमें से प्रमुख रूप से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कसडोल को जीवनरक्षक आक्सीजन कंसन्ट्रेटर मशीन ,कोरोना मरीजों को गर्म पानी उपलब्ध कराने हेतु वाटर हीटर ,25लीटर वाला गीजर दान स्वरूप दिया गया।

पढ़ें   पीएम मोदी का कल छत्तीसगढ़ दौरे पर , रायगढ़ में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित

इसी कड़ी में ‘जल ही जीवन है’ को चरितार्थ करते हुए सभी के लिए ठंडा पानी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय कसडोल में हमारे संघ द्वारा आज एक 40-80लीटर क्षमता वाला वाटर कूलर (फ्रीजर)दान स्वरूप प्रदान किया गया।

वाटर कुलर‌मशीन का उदघाटन बीईओ‌ के के गुप्ता के हाथों से रिबन काटकर किया गया।आज से बीईओ कार्यालय में सभी शिक्षक साथियों को ठंडा पानी उपलब्ध रहेगा।आज के इस कार्यक्रम में हमारे छग प्रदेश‌ संयुक्त शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष नंदलाल देवांगन,सचिव रोहित पटेल,उपाध्यक्ष जगत राम खड़िया, सहसचिव रोहित पटेल(गिधौरी)ब्लाक महामंत्री ललित साहू, दिनेश श्रीवास,मनीराम मैत्री,श्याम सुंदर कैवर्त,परषोत्तम वर्मा‌ अन्य शिक्षक साथीगण एवं आफिस के कर्मचारी गोरे साहू, संतोष निषाद, जितेन्द्र खूंटे,धनेंद्र देवांगन, अगर पैकरा एवं अन्य लोग शामिल हुए।

बीईओ और आफिस के सभी कर्मचारियों द्वारा छग प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ब्लाक इकाई कसडोल को सहृदय धन्यवाद दिया गया एवं संघ के सहयोग कार्य हेतु बहुत प्रशंसा की गई।

Share