अटल विहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी की विशेष परीक्षा 8 फरवरी से, परिणाम से असंतुष्ट छात्र छात्राएं देंगे EXAM, 13 हज़ार से अधिक छात्र छात्राओं ने किया आवेदन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

बिलासपुर, 05 फरवरी 2021

ऐसे छात्र छात्राएं जो अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट है उनके लिए अब अटल विहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में फिर से परीक्षा दिलाकर अपने नंबर बढ़ाने का मौका है । इसके लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी की विशेष परीक्षा 8 फरवरी से होगी। इसके लिए MA के 13 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। खास बात यह है कि इनमें से 8 हजार छात्र-छात्राएं अंग्रेजी और हिंदी के ही परिणाम से असंतुष्ट हैं। एग्जाम ओपन बुक पद्धति से होगी। उत्तर पुस्तिका हर पेपर के तीन दिन के अंदर अपने कॉलेज और यूनिवर्सिटी में जमा करनी होगी।

 

 

यूनिवर्सिटी, यूजीसी और उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुसार जो छात्र अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट हैं, या जो परीक्षा नहीं दे पाए हैं, जो ATKT, सप्लीमेंट्री हैं, उनकी विशेष परीक्षा होगी। ऐसे छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी ने पहले परीक्षा फार्म भराया था। एग्जाम के दौरान छात्रों को उत्तरपुस्तिका का प्रथम पृष्ट कॉलेज और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा है। इसके अलावा ए-4 साइज के पेपर पर स्वयं से लिखकर जमा करनी होगी।

आज से कर सकते हैं प्रवेश पत्र डाउनलोड
यूनिवर्सिटी के परीक्षा विभाग प्रभारी प्रदीप सिंह ने बताया कि छात्र 5 फरवरी से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा छात्रों को उत्तर पुस्तिका जमा करते समय उसके साथ प्रवेशपत्र की कॉपी भी लगानी है। उत्तर पुस्तिका जमा करने की रसीद अपने पास रखनी है। परीक्षार्थी को अगर कोई परेशानी हो तो वे अपने प्राचार्य से संपर्क कर सकते हैं।

पढ़ें   Video Breaking : गौ तस्करों और अपराधियों को मंत्री नेताम की सख़्त चेतावनी, बोले मंत्री-'अपने आप को तीस मार खाँ समझने वाले समझ जायें, बिल में घुसने पर भी नहीं छोड़े जाएँगे अपराधी, बिल से निकालकर सज़ा दी जायेगी..'

प्रश्नपत्र ABVU की वेबसाइट पर 10.30 बजे मिलेगी
परीक्षा विभाग के प्रभारी सिंह के अनुसार, प्रतिदिन सुबह 10.30 बजे यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर प्रश्नपत्र अपलोड हो जाएगा। समस्या होने पर विज्ञान संकाय के छात्र यूनिवर्सिटी के आरएस ठाकुर – 9893355608, कला संकाय के आरके विश्वकर्मा-9617442064, वाणिज्य संकाय के लक्ष्मण दास-8839698665 और सेमेस्टर कक्षाओं के लिए मुन्ना गोंड़-9907978503 और प्रदीप सिंह-9425535618 से संपर्क कर सकते हैं।

Share