हिंडाल्को का हाथ प्रतिभा के साथ..नेशनल महिला बेसबॉल खिलाड़ी अंजली को मिला हिंडाल्को का साथ..बेसबॉल प्रैक्टिस किट खरीदने के लिए दी गई सहायता राशि

Latest बलरामपुर

घनश्याम सोनी

बलरामपुर

 

 

“ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं में खेल के प्रति रूचि है जिसे समय समय पर निखारने की जरूरत है। हिंडाल्को में हम अपने सामाजिक दायित्व के निर्वहन के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। अंजली बेस बॉल के क्षेत्र में एक अनोखी प्रतिभा हैं और हम उनके बेहतर भविष्य की कामना करते हैं “।
-राजेश रंजन अमबष्ठ, यूनिट हेड- सामरी माइन्स, हिंडाल्को

 

देश की अग्रणी कंपनी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्थानीय प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए आगे आई है। हिंडाल्को ने भारतीय महिला बेसबॉल टीम की सीनियर खिलाड़ी अंजली खलको को सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए 25 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। यह राशि अंजली प्रैक्टिस के लिए बेसबॉल किट खरीदने के लिए खर्च कर सकेंगीं। यही नहीं, पूर्व में भी अंजली को चीन में हुई प्रतियोगिता चैंपियनशिप के लिए भी सीएसआर के तहत 80 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई थी।
शुक्रवार को कुसमी में अंजली खलको को यह राशि प्रदान की गई। इस मौके पर अंजली ने खुशी जाहिर करते हुए हिंडाल्को का धन्यवाद किया और कहा कि कंपनी स्थानीय प्रतिभा को बढ़ाने की दिशा में लगातार कार्यरत है। उन्होंने कहा कि इस सहायता से वे उत्साहित हैं और देश-विदेश में बेसबॉल के क्षेत्र में परचम लहराने के लिए पूरी तैयारी कर रही हैं। अंजली ने कहा कि वे प्रैक्टिस पर ध्यान दे रही हैं और कंपनी से मिली राशि प्रैक्टिस किट खरीदने में काम आएगी जिसकी जरूरत उन्हें सबसे ज़्यादा है। इस मौके पर हिंडाल्को ,खान प्रभाग ,सामरी के प्रमुख राजेश रंजन अम्बष्ट ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में युवाओं में खेल के प्रति रूचि है जिसे समय समय पर निखारने की जरूरत है। हम अपने सामाजिक दायित्व के निर्वहन के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। अंजली की बेस बॉल के क्षेत्र में एक अनोखी प्रतिभा हैं और हम उनके बेहतर भविष्य की कामना करते हैं “।
उल्लेखनीय है कि हिंडाल्को द्वारा सीएसआर के तहत पूरे सामरी खनन क्षेत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, आधारभूत संरचना, पेयजल व अन्य क्षेत्रों में कई महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं। कंपनी द्वारा स्वयं सहायता समहू की महिलाओं के लिए संचालित टेलरिंग सेंटर में स्थानीय महिलाएं प्रशिक्षण पाकर अब उत्पाद तैयार करने लगी हैं। इसके अलावा भी पूरे सामरी खनन क्षेत्र में सीएसआर व सस्टेनिबिलिटी के विभिन्न कार्यक्रमों के तहत कार्य किए जा रहे हैं जिसका सीधा लाभ स्थानीय जनता को हो रहा है। कार्यक्रम में सीएसआर प्रमुख विजय मिश्रा , रोहित श्रीवास्तव, सहायक खान प्रमुख राजकुमार सिन्हा, राजेष घोष, पार्वती कवि, योगेन्द्र लिल्हारे सहित अन्य उपस्थित थे।

Share
पढ़ें   CG में घर के द्वार पहुँच रही स्वास्थ्य सेवाएं : मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना से 24 लाख से ज्यादा लोगों का हुआ इलाज, लोगों ने कहा – ‘मुख्यमंत्री जी के कारण अब इलाज में परेशानी नहीं’