फिर उठी छत्तीसगढ़ में सवर्ण आरक्षण लागू करने की मांग,एनसीपी के वरिष्ठ नेता नीलकण्ठ त्रिपाठी ने छत्तीसगढ़ सरकार से 10% सवर्ण आरक्षण लागू करने की मांग की

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 फरवरी 2021

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सवर्ण आरक्षण लागू करने की मांग जोर शोर से उठी है ।

 

 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता नीलकण्ठ त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ट्वीट कर पूछा कि सामान्य वर्ग के साथ उपेक्षित व्यवहार क्यो किया जा रहा है क्या सामान्य वर्ग आपका जनता नही है? क्या सामान्य वर्ग के लोग आप को वोट नही देते है?
नीलकण्ठ त्रिपाठी ने मीडिया से कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि जनता को शासन प्रशासन द्वारा दिये गए योजनाओं का लाभ प्रदान हो सके। परंतु सरकार को न तो युवाओ के रोजगार की चिंता है। पक्ष हो या विपक्ष विधानसभा सत्र में युवाओ के रोजगार के बारे में चर्चा नही करती है, वही जब केंद्र सरकार गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने का प्रस्ताव पारित की है तो छत्तीसगढ़ में अभी तक लागू क्यो नही किया गया है । एक तरफ हमारा संविधान कहता है जाति वाद को बढ़ावा देना कानूनी अपराध है दूसरी तरफ यही सरकार जातिवाद को बढ़ावा दे रही है सभी जाति वर्ग के लोगो को सरकार के द्वारा दिये गए योजनाओं का लाभ लेने का अधिकार है। सामान्य वर्ग हो या ओबीसी हो या sc,st सभी को समान अधिकार मिलना चाहिए सभी देश की जनता है एक ही परिवार के लोग है ।

 

Share
पढ़ें   अभी तक नहीं बना धमतरी जिला के इस गांव में सड़क, मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं ग्रामीण