BREAKING : राज्य महिला आयोग स्थापना दिवस के मौके पर अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने की प्रदेश की महिलाओं से अपील, अब व्हाट्सएप के माध्यम से कर सकती हैं महिलायें शिकायत

Latest छत्तीसगढ़

भूपेश टांडिया

रायपुर 24 मार्च 2021

 

 

 

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की स्थापना दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने कहा की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने में छत्तीसगढ़ राज्य पूरे देश में अव्वल स्थान पर रहा है और इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की तारीफ की और सम्मानित भी किया है।

उन्होंने कहा कि रायपुर जिले में कुल 21 जन सुनवाई हो चुकी है जिसमें 409 प्रकरण में से 83 निराकृत हो चुके हैं वहीं अगर दुर्ग जिले की बात करें तो जिले में कुल 5 जन सुनवाई हुई है जिसमें 106 मामले रखे गए थे। जिसमें 40 मामले निराकृत किए गए इसके अतिरिक्त 22 जिलों में एक एक बार जन सुनवाई हुई है , इस प्रकार सभी 25 जिलों में कुल 55 बार जन सुनवाई हो चुकी है जिनमें अब तक 1068 मामलों की सुनवाई हो चुकी है जिनमें से 346 मामलों में अंतिम निराकरण किया जा चुका।

व्हाट्सएप्प के माध्यम से भी महिलाएं करा सकती है अब शिकायत दर्ज

डॉ नायक ने कहा कि महिलाओं को जागरूकता के संबंध में राज्य महिला आयोग हर प्रयास कर रही है इस बार जो महिलाएं प्रताड़ित हो रही हैं अगर वह सामने आकर शिकायत नहीं करना चाहती हैं तो उनके लिए व्हाट्सएप कॉल सेंटर का गठन किया गया है, 9098382225 इस नंबर पर कॉल करके भी वह शिकायत दर्ज करवा सकती हैं और खास बात उन्होंने कही कि आज के समय में सभी के पास मोबाइल रहती। है जिससे वह कभी भी और कहीं भी व्हाट्सएप के जरिए अपनी शिकायत को इस नंबर के माध्यम से दर्ज करा सकती हैं।

पढ़ें   CG JOB BIG Breaking : पुलिस, राजस्व तथा खाद्य विभाग के 2492 पदों पर होगी भर्ती, सरकार ने दिया निर्देश

इसके साथ ही बेटा और बेटी में समानता लाने की दिशा में छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग सतत प्रयास भी कर रही है।

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष डॉ किरणमयी नायक ने महिलाओं और लड़कियों से अपील किया है कि वह किसी भी तरह की परेशानियों से डरे नहीं बल्कि उनका खुलकर सामना करें और शिकायत करने की स्थिति भी आती है तो निर्भीक होकर शिकायत करने की उन्होंने सभी से अपील किया है।

Share