सोशल मीडिया : फेसबुक पर लड़की ने लड़के से की दोस्ती, दोस्ती आगे बढ़ी तो लड़के पर भरोसा कर छोड़ा घर,अब रोते हुए लड़की पहुँची थाने….

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

बेमेतरा, 24 मार्च

सोशल मीडिया एप फेसबुक पर आए दिन लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं । देखा जा रहा है कि लड़कियों के फेसबुक अकाउंट पर अक्सर लड़कों के फ्रेंड रिक्वेस्ट आते हैं और जब लड़की फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर उस अनजान व्यक्ति को अपना दोस्त समझ लेती है तो फिर आने वाला अंजाम कुछ अलग ही होता है । कुछ ऐसा ही वाक़या हुआ है बेमेतरा जिले के बेलतरा थाना क्षेत्र में जहां पहले एक लड़की ने एक लड़के का फ्रेंड रिक्वेस्ट फेसबुक में स्वीकार किया । उसके बाद लड़के पर भरोसा करके लड़की अपना घर छोड़कर उस लड़के के पास चली गई और फिर लड़के ने लड़की की अश्लील तस्वीरें वायरल करने की धमकी देने लगा ।

 

 

सोशल मीडिया में गर्लफ्रेंड की अश्लील फोटो वायरल करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक ने लड़की के बातचीत नहीं करने से खफा होकर बदनामी की नीयत से यह कदम उठाया था। आरोपी ने युवती के नाम से फेक फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील फोटो परिवार के लोगों को भेज दी थी। मामला जिला के बेरला थाना क्षेत्र का है। पीडि़त युवती की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी कन्हैया लाल देवा देवांगन (21) निवासी कृष्णा बाग कालोनी इंदौर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को ट्रांजिस्ट रिमांड पर बेरला थाना लाया गया है। बेरला थाना प्रभारी नासिर खान ने बताया कि युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 509 (ख) भादवि, 67्र आईटी एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान पुलिस टीम गठित कर इंदौर रवाना किया गया। जहां आरोपी के पते पर दबिश देकर आरोपी कन्हैया लाल देवांगन पिता अशोक देवांगन (21) साकिन कृष्णा बाग कालोनी इंदौर को पकड़ा गया।

पढ़ें   धमाल : 'बसपन का प्यार' यूट्यूब में हो रहा नंबर 1 में ट्रेंड, बादशाह और सहदेव के गाने को 24 घंटे में मिले 1 करोड़ 80 लाख व्यूज

सोशल मीडिया में हुई थी दोस्ती
पुलिस को आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पीडि़ता से सोशल साइट के माध्यम से दोस्ती हुई थी। एक दूसरे का मोबाइल नंबर शेयर कर चैटिंग करना शुरू किया। दोस्ती बढऩे पर लड़की से मिलने बेमेतरा गया। अपने साथ लड़की को इंदौर मध्यप्रदेश ले आया। कुछ दिन तक दोनों साथ रहने लगे उसके बाद आपस में वाद विवाद होने लगा। जिसके बाद लड़की को वापस बेमेतर में छोड़ दिया। फिर कुछ दिन बाद लड़की ने बातचीत बंद कर दिया। लड़की को बदनाम करने के नीयत से उनके नाम से फेक आईडी बनाकर लड़की एवं उसके परिवार के नंबर में अश्लील मैसेज एवं फोटो पोस्ट कर दिया।

इंदौर से ट्रांजिस्ट रिमांड पर बेमेतरा लाया
आरोपी को 19 मार्च को गिरफ्तार कर जेएमएफसी न्यायालय इंदौर से ट्रांजिट रिमाण्ड हासिल कर थाना बेरला जिला बेमेतरा लाकर न्यायिक रिमाण्ड पर पेश किया गया।

Share