बड़ी खबर : नक्सलियों की मजदूरों को धमकी – काम शुरू किया तो जान से मार देंगे, सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों को किया आग के हवाले

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

कोंडागांव, 25 मार्च 2021

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के केशकाल में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया है । जानकारी के मुताबिक लगभग 17 वाहनों को नक्सलियों ने अपना शिकार बनाया है । जाम में लगे मजदूरों को भी नक्सलियों ने जान से मारने की धमकी के साथ काम में न आने की धमकी दी है । हालांकि उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। मामला धनोरा थाना क्षेत्र का है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, केशकाल के कुएंमारी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 20 किमी मार्ग के निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य का ठेका अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को मिला है। उसकी 20 गाड़ियां सड़क निर्माण में लगी हुई थीं। बताया जा रहा है कि दोपहर करीब 2 बजे 15 से 20 की संख्या में बंदूकधारी नक्सली पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी। इसके चलते 2 पोकलेन, 6 हाइवा, 7 ट्रेक्टर, 1 वाईब्रो, 1 शिफ्टर जलकर खाक हो गए।

वारदात के समय खाना खा रहे थे मजदूर और कर्मचारी
सड़क निर्माण कार्य के सुपरवाइजर तेजकुमार सिंह से बताया कि दोपहर में सभी गाड़ियां एक जगह खड़ी कर कर्मचारी और मजदूर खाना खा रहे थे। तभी वहां नक्सली पहुंचे और सिर पर बंदूक तान दी। सबका नाम पूछा और मोबाइल और पर्स छीन लिया। इसके बाद ठेकेदार के बारे में पूछा और सड़क निर्माण बंद करने की धमकी दी। साथ ही कहा कि दोबारा काम शुरू किया तो जान से मार देंगे। ठेकेदार भी यहां नहीं दिखाई देना चाहिए।

केशकाल के कुएंमारी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 20 किमी मार्ग के निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य का ठेका अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को मिला है।
केशकाल के कुएंमारी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 20 किमी मार्ग के निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य का ठेका अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को मिला है।

पढ़ें   CG ब्रेकिंग : किसानों से साठगांठ कर धान खरीदी प्रभारी ने लिया ज्यादा मात्रा में धान, दो प्रभारियों पर निलंबन के साथ हुआ एफआईआर का आदेश

श्रमिकों को वापस भेजा गया, ज्यादातर झारखंड के थे

पुलिस ने दो दिन पहले बैनर बांधे जाने के बाद भी किसी प्रकार से कार्य बंद करने की सूचना नहीं दी थी। यहां तीन महीने से कार्य चल रहा है। अभी तक कोई समस्या नहीं आई थी। इस घटना के बाद सड़क निर्माण में लगे 17 मजदूर को केशकाल लाया गया है। ज्यादातर मजदूर झारखंड के रहने वाले हैं।

– रमन भगत, सुपरवाइज़र, अमर इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी

 

Share