कोरोना ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ के इस जिले में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद पटवारी बीमार, रायपुर AIIMS किये गए रैफर

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

नवागढ़, 25 मार्च 2021

कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने के बाद पटवारी की तबियत अचानक बिगड़ गई । तबियत बिगड़ने के कारण पटवारी को रायपुर एम्स रैफर किया गया है । इससे पहले भी गरियाबंद में बुजुर्ग में लकवा के लक्षण मिलने का मामला सामने आया था।

 

 

दरअसल, बेमेतरा जिले में नवागढ़ तहसील में पटवारी प्रमोद ठाकुर ने 23 मार्च को CHC (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई थी। जिसके बाद उनको बुखार हो गया। इसके चलते डॉक्टरों ने उन्हें अपनी निगरानी में CHC में ही भर्ती कर लिया था। इसके बाद गुरुवार सुबह से उन्होंने शरीर और सिर में दर्द की शिकायत की। साथ ही उनका बुखार भी बढ़ने लगा। स्थिति नियंत्रण में नहीं देख डॉक्टरों ने उन्हें रैफर कर दिया।

CMHO बोले- डॉक्टरों को लगा होगा वहां बेहतर जांच हो सकती है
दूसरी ओर CMHO डॉ. सतीश शर्मा ने दैनिक भास्कर से कहा कि पटवारी प्रमोद ठाकुर को ज्यादा समस्या नहीं है। वैक्सीन के बाद थोड़ा सा उसका असर इस तरह दिखता है। उनका बुखार बढ़ गया और दर्द भी। इसके चलते उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए CHC से रैफर किया गया। हालांकि AIIMS भेजे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह डॉक्टरों का निर्णय था। उनको लगा होगा कि वहां ज्यादा बेहतर जांच हो सकती है।

Share
पढ़ें   पीएम मोदी के दो जुड़वा बेटे, एक Demonetization और दूसरा monetization, दोनों का व्यवहार भी एक जैसा : पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन