95 वर्षीय वृद्धा पहुंची कोविड टीकाकरण केंद्र, 70 से अधिक वर्ष की दो और महिलाओं ने लगवाई कोरोना का टीका ,टीकाकरण सेशन साइट की संख्या अब दुगुनी

Latest स्वास्थ्य विशेष

कन्हैया तिवारी की रिपोर्ट
गरियाबंद 02 अप्रेल 2021

टीकाकरण के इस अभियान में आज 45 साल के ऊपर लोगों में उत्साह देखने को मिला,लोग लंबी लंबी लाइन लगाकर टीकाकरण करवा रहे हैं । बारबहरा अमलीपदर के सेंटर में टीकाकरण के लिए पहुंची 95 वर्षीय श्रीमती दुरो बाई, 70 साल की प्यासों बाई,और 81 साल की सिराजो बाई ने बिना किसी झिझक के टीका लगवाया । उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से बचने के लिए वैक्सीन लगाने आए हैं ।हमें किसी तरह का कोई डर नहीं है और हम वैक्सीन लगाकर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं । इसी तरह सभी सेशन साइट में लोग उत्साह से टीका लगा रहे हैं।

 

 

टीकाकरण केंद्रों की संख्या दुगुनी की गई अब 30 से बढ़कर 65 केंद्रों में वेक्सिनेशन :

जिले में कोविड-19 के संक्रमण के प्रभाव को कम करने एवं रोकने के उद्देश्य से कोविड-19 का टीकाकरण कार्य मिशन मोड में किया जा रहा है । जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण प्रारंभ किया गया जिसके अंतर्गत पहले हेल्थ केयर वर्कर का, 6 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर तथा 1 मार्च से 60 साल से अधिक व 45 साल से 59 वर्ष के कोमार्बिड व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा था । जिसके अंतर्गत कुल 24 हजार 19 लोगों का टीकाकरण किया गया है । शासन के निर्देशानुसार 1 अप्रैल से 45 वर्ष के ऊपर सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना है । कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर के अध्यक्षता में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में सभी अधिकारियों को राज्य से निर्धारित लक्ष्य 1 लाख 26 हजार 500 के विरुद्ध शत-प्रतिशत उपलब्धि के निर्देश दिए गए हैं ।2 अप्रैल से जिले में कुल टीकाकरण सत्रों की संख्या बढ़ाकर 65 कर दी गई हैं यहां प्रति सत्र 150 के लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण किए जाने की कार्य योजना बनाई गई है । कलेक्टर निलेश क्षीरसागर, जिला पंचायत सीईओ चंद्रकांत वर्मा, एवं जिला नोडल अधिकारी श्रीमती रीषा ठाकुर के निर्देशन मे सभी अनुविभागीय अधिकारी, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, स्वास्थ्य अमला शत-प्रतिशत उपलब्धि के लिए डटे हुए हैं ।

Share
पढ़ें   श्रमिकों के साथ बोरे-बासी खाकर सीएम साय ने मनाया मजदूर दिवस