वीडियो : छत्तीसगढ़ में आरक्षक की मिली लाश, परिवारवालों ने कहा -“पुष्पराज की मौत नहीं बल्कि हत्या हुई है, वर्तमान SP, पूर्व SP के साथ एडिशनल SP और टीआई ने मिलकर करवाई हत्या”

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 14 मई 2021

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले से आज बड़ी खबर आई जहां सक्ति थाने में पदस्थ पुलिस आरक्षक पुष्पराज सिंह की लाश सड़क किनारे मिली है । जानकारी के मुताबिक कुछ लोग इसे करंट की चपेट में आने से मौत बता रहे हैं, लेकिन परिवार वालों का कहना है कि आरक्षक की मौत कोई करंट की चपेट में आने से नहीं हुई है बल्कि बड़े अधिकारियों ने पुष्पराज ही हत्या करवाई है । दरअसल सक्ती थाने में पदस्थ आरक्षक पुष्पराज सिंह लगातार सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ अपने फेसबुक वाल में लगातार लिखता था । आपको बताते चलें कि अभी तक छः बार आरक्षक पुष्पराज सिंह बर्खास्त भी हो चुके थे । अगर आप उनके फेसबुक प्रोफाइल को देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आरक्षक पुष्पराज लगातार अपने ही विभाग के खिलाफ आवाज उठाता रहा है । पुष्पराज तब चर्चा में आया जब पिछले साल कोरोना वायरस के समय अपने 1 साल का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया । तब मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी आरक्षक पुष्पराज की तारीफ की थी । आरक्षक पुष्पराज सिंह ने लगातार पुलिस विभाग और सरकार के खिलाफ अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक में लगातार लिखता रहा है ।

 

 

परिवारवालों ने कहा – वर्तमान SP, पूर्व SP और एडिशनल SP और सक्ति थाने की टीआई ने षड्यंत्रपूर्वक कराई हत्या

पुष्पराज की लाश सड़क किनारे मिलने के बाद आरक्षक पुष्पराज के पिता सीताराम सिंह ठाकुर ने पुलिसवालों पर आरोप लगाते कहा कि मेरा पुत्र आज पुलिसवालों के नाम से शहीद हो गया । सीताराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व एसपी नीथू कमल, वर्तमान एसपी पारुल माथुर, एडिशनल SP और सक्ति थाना के टी आई अनंत ने भ्रष्टाचार की पोल न खुले उसके लिए बहुत प्रयास किये और आखिरी में उसको मरवा दिये, मरवाने के बाद इसको एक्सीडेंट का रूप दे रहे हैं,  जबकि ऐसा कुछ नहीं है ।

पढ़ें   BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के 9 नए केस आये सामने, प्रारम्भिक जाँच में आये पॉजिटिव, सभी मरीज सूरजपुर के, अब केस की संख्या बढ़कर हुई 13, आज AIIMS में फिर होगी जाँच

देखें वीडियो

आरक्षक पुष्पराज के बड़े भाई जगदीश सिंह ठाकुर ने कहा की कल शाम मेरे छोटे भाई पुष्पराज ने शाम 6:30 बजे फ़ोन कर बताया कि वर्तमान एसपी पारुल माथुर, एडिशनल एसपी और सक्ति थाना के टीआई रविन्द्र अनंत मिलकर एक षड्यंत्र के तहत मेरी साज़िश कर रहे है ताकि मेरी जान को खतरा है । ये लोग जुआ चलाते हैं, 1 लाख रुपया लेके तो उनके ऊपर मैं छापा मारने के लिए समिति को एकत्र कर लिया हूँ, इनको एक्सपोज़ करने वाला हु कुछ वीडियो भी है मेरे पास मेरे भाई कल बताए । जगदीश ठाकुर ने आरोप लगाते कहा कि यह सोची समझी साजिश है पुष्पराज की हत्या हुई है जिनको ये एक रोड एक्सीडेंट दिखाना चाह रहे है । जगदीश सिंह ठाकुर ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है । इस मामले में जो कुछ है वो दूध का दूध पानी का पानी हो जिससे हमारे परिवारवालों को न्याय मिल सके ।

देखें पुष्पराज के बड़े भाई मदन ने क्या कहा

आरक्षक पुष्पराज ने फेसबुक पोस्ट में टीआई के लिए क्या लिखा था?

आरक्षक पुष्पराज में अपने फेसबुक प्रोफाइल में 6 मई को एक पोस्ट डाला था जिसमें उन्होंने जांजगीर जिले के सक्ति थाने के टीआई रविन्द्र अनंत पर एक लाख रुपये लेकर सिलरी गाँव में जुआ चलाने का आरोप लगाया था । इस बीच आपको यह भी बता दे कि पुष्पराज सिंह खुद भी सक्ति थाने में पदस्थ था । हालांकि बाद में इस पोस्ट को पुष्पराज के फेसबुक एकाउंट से डिलीट भी कर दिया गया था ।

पढ़ें   दंतेवाड़ा:10 जवानों की जान लेने वाले 9 नक्सलियों की पहचान,जहां हमला हुआ वहां बाइक से पहुंचे CRPF DG, इलाके की सर्चिंग जारी

कलेक्टर ने दिया उच्चस्तरीय जांच के आदेश 

कलेक्टर ने इस पूरे मामले को लेकर अनुविभागीय अधिकारी जांजगीर को 5 बिंदुओं पर जांच के आदेश दिए है । इन पांच बिंदुओं में –

1. आरक्षक क्रमांक 182 पुष्पराज सिंह के मौत के कारण क्या थे ?

2. आरक्षक पुष्पराज की मृत्यु के लिए कोई दोषी तो नहीं?

3. आरक्षक पुष्पराज की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों के अधीन हुई है अथवा उसकी अप्राकृतिक मृत्यु हुई है और यदि ऐसा नहीं हुआ है तो उसकी मृत्यु का दृश्यमान हेतुक क्या है?

4. अन्य बिंदु जो जांच अधिकारी आवश्यक समझे ?

सोशल मीडिया में उठी पुष्पराज सिंह को न्याय देने की मांग

सोशल मीडिया फेसबुक में आरक्षक पुष्पराज को न्याय देने की मांग उठ रहीं है । लोग कह रहे है की आरक्षक पुष्पराज की मौत कोई एक्सीडेंट से नहीं हुई बल्कि उनकी हत्या की गई है । सोशल मीडिया में लोग आरक्षक पुष्पराज को न्याय दिलाने की मांग कर रहे है ।

Share